अमेरिका में tiktok को बैन करने की मांग तेज

चुनाव में दखल दे सकता है चीन

0

USA election: आपको बता दें कि आगामी 3 नवंबर को अमेरिका में चुनाव है। अमेरिकी खुफिया एजेंसियों का कहना है कि अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव पर चीन अपने एप tiktok के माध्यम से  दखल दे सकता है।  इस मामले में अमेरिकी सांसदों ने भी चिंता जताई है। रिपब्लिकन सांसदों ने चीनी एप tiktok को बैन करने की मांग है। उनका कहना है कि भारत की तरह अमेरिका में इन ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया जाए।

विशेषकर tiktok को लेकर यह मुद्दा तेज़ी से उठाया जा रहा है।क्योंकि किसी भी तरह से इस एप की कोई आवश्यकता नज़र नहीं आती।यह मात्र मनोरंजन के साधन के रूप में ही है।साथ ही data चोरी के मामले में भी यह आगे हैं।सबसे अधिक terms and condition की आवश्यकता इनमें होती है।

इसके अलावा 7 सांसदों के एक समूह ने नेशनल इंटेलिजेंस निर्देशक जॉन रेडक्लिफे, फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) के निर्देशक क्रिस्टोफर रेप और गृह सुरक्षा मामलों के कार्यकारी मंत्री चाड वोल्फ को पत्र भी भेज दिया है। उनको डर है कि चीन रूस और ईरान अमेरिकी चुनाव में हस्तक्षेप कर सकते हैं। उनका यह भी कहना है कि ट्रंप प्रशासन चुनाव की सुरक्षा और निष्पक्षता बनाए रखने के लिए सही कदम उठा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: