Delhi School Corona Case: नोएडा के बाद अब दिल्ली के स्कूलों में कोरोना कहर, एक ही स्कूल में कई बच्चों और शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर

Delhi School Corona Case: राषट्रीय राजधानी दिल्ली समेत नोएड में कई बच्चे कोरोना के शिकार

0

Delhi School Corona Case: जहां देशभर में कोरोना संक्रमण के घटते मामलों को देखते हुए 2022-23  सत्र से सभी स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई को बंद करके ऑफलाइन कर दिया गया है और दिल्ली एनसीआर समेत अन्य सभी राज्यों के स्कूलों को खोल दिया गया है। बच्चे अब पहले की तरह स्कूल जाने लगे हैं तो वहीं दूसरी ओर कोरोना से बच्चों के पॉजिटिव होने का सिलसिला भी बढ़ने लगा है। यानी स्कूल जाने वाले बच्चों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से देखने को मिल रहे हैं। बता दें, राषट्रीय राजधानी दिल्ली समेत नोएड में कई बच्चे कोरोना के शिकार हो हए हैं।

ये भी पढ़ें- Karnataka Contractor Suicide Case: ठेकेदार संतोष पाटिल सुसाइड केस ने पकड़ा तूल, विपक्ष ने कर्नाटक की बोम्मई सरकार को घेरा

Delhi School Corona Case: दिल्ली के स्कूलों में बच्चे और टीचर कोविड पॉजिटिव

Delhi School Corona Case
Delhi School Corona Case

दिल्ली के एक निजी स्कूल में कुछ बच्चे और टीचर के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर है। जिसके बाद स्कूल में छुट्टी कर दी गई है। वहीं दूसरी और स्कूल में बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की खबर से बच्चों के अभिभावकों में दहशत है। इस मामले पर दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार की विधायक आतिशी का कहना है कि इस पूरे मामले पर दिल्ली सरकार की नजर है और कोरोना संबंधी सभी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।

Delhi School Corona Case: नोएडा में 15 बच्चे कोरोना संक्रमित

Delhi School Corona Case
Delhi School Corona Case

आपको बता दें, इससे पहले दिल्ली से सटे नोएडा में बीते दिनों अलग अलग स्कूलों के 18 साल से कम उम्र के कई बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आई थी। बीते 24 घंटों के अंदर ही नोएडा में 15 बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टी हुई है। जिसके बाद प्रशासन भी चौकन्ना है। सूत्रों की माने तो केवल नोएडा में ही प्रशासन की ओर से 68 सैंपल्स को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा पूरे नोएडा में बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 44 नए मरीजों की पुष्टी हुई है।

नोएडा के अलावा दिल्ली से सटे गाजियाबाद के भी अलग अलग स्कूलों में बच्चों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सामने आई है। गाजियाबाद में 33 बच्चों के कोरोना संक्रमित होने के बाद तीन निजी स्कूलों ने फिर से बच्चों की पढ़ाई को ऑनलाइन करने का फैसला लिया है।

Delhi School Corona Case: अलर्ट मोड पर है प्रशासन

वहीं जिस तेजी के साथ 18 साल से कम उम्र के बच्चों में कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है उसे देखते हुए गौतम बुद्ध नगर प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। बता दें, गौतम बुद्ध नगर के सीएमओ डॉ सुनील शर्मा ने एडवाइज़री जारी कर दी है कि जिस भी स्कूल में किसी भी बच्चों में कोरोना के जरा भी लक्षण दिखे वो स्कूल बिना देर किए प्रशासन को खबर करे। इसके अलावा प्रशासन की ओर से एक 1800492211 हेल्पलाइन नंबर और [email protected] ईमेल आईडी भी जारी किया गया है। जिस पर फोन कर स्कूल प्रशासन सीएमओ कार्यालय को जानकारी दे सकते हैं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.