Delhi School Collage Reopen: 7 फरवरी से खुलेंगे दिल्ली के सभी स्कूल कॉलेज

Delhi School Collage Reopen: कोरोना प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

0

Delhi School Collage Reopen: दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए बीते दिनों दिल्ली के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने के आदेश दिए गए थे, लेकिन अब जब कोरोना संक्रमण में बीते कई दिनों से लगातार कमी देखने को मिल रही है तो ऐसे में दिल्ली डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने दिल्ली के स्कूलों और कॉलेजों को खोलने का फैसला लिया है।

Delhi School Collage Reopen: DDMA की हुई बैठक

आपको बता दें, इस बाबत आज दिल्ली डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की एक बैठक हुई जिसमें दिल्ली में कोरोना की मौजूदा स्थिती पर चर्चा की गई साथ ही दिल्ली में लगे नाइट कर्फ्यू के अलावा स्कूल कॉलेज को लेकर कई अहम फैसले लिए गए। आज कांफ्रेसिंग के जरिए हुई दिल्ली डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में दिल्ली के सभी स्कूल और कॉलेजों के साथ साथ कोचिंग इंस्टीट्यूट को 7 फरवरी से खोलने का फैसला लिया गया।

ये भी पढ़ें- Gangubai Kathiawadi trailer out: धाकड़ अंदाज़ में नजर आईं आलिया भट्ट, गंगूबाई काठियावाड़ी का ट्रेलर हुआ रिलीज

Delhi School Collage Reopen: 7 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल

Delhi School Collage Reopen
Delhi School Collage Reopen

आपको बता दें, आज की बैठक में ये फैसला लिया गया कि सभी स्कूल कॉलेज और कोचिंग इंस्टीट्यूट को कोरोना गाइडलाइन के साथ 7 फरवरी से खोल दिया जाएगा। अब ऑनलइन क्लासेज की जगह पहले की तरह ऑफलाइन क्लासेज चलेगीं। दिल्ली डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के फैसले के मुताबिक 7 फ़रवरी से 9वीं से लेकर 12वीं तक की कक्षा की पढ़ाई ऑफलाइन होगी।

Delhi School Collage Reopen: 14 फरवरी से नर्सरी से 8वीं तक के स्कूल खुलेंगे

इसके साथ ही 14 फरवरी से छोटे बच्चों के क्लासेज भी ऑफलाइन ही होगी। यानी नर्सरी से लेकर 8वीं तक के बच्चों की पढ़ाई ऑफलाइन तरीके से होगी। 15 से 17 साल के किशोरों को वैक्सीन की कम से कम पहली डोज और शिक्षकों की कोरोना के टीके की दोनो डोज लगे होने पर ही स्कूल में आने की अनुमति होगी।

Delhi School Collage Reopen: मनीष सिसोदिया ने की प्रेस वार्ता

इस बाबत दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस वार्ता कर कहा कि राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण में बीते कई दिनो से तेजी से कमी आई है। जिसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने कोरोना संक्रमण को लेकर लगाई गई पाबंदियों में छूट देने का फैसला किया है। इसके साथ ही स्कूलों को लेकर दिल्ली डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के लिए गए फैसले पर कहा कि दिल्ली में बच्चों के स्कूल बीते कई दिनों से बंद हैं, ऐसे में स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से खोलने की अनुमति दे दी गई है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.