दिल्ली में ‘आफत’ की बारिश

नाले के तेज बहाव में ढहे मकान

0

दिल्ली में मॉनसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है। कई दिनों की उमस के बाद हुई बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से राहत दी वहीं कई इलाकों में बारिश कहर बनकर बरसी।आईटीओ के पास अन्ना नगर के स्लम एरिया में नाले में बह रहे पानी के तेज बहाव में कई मकान ढह गए। हालांकि राहत की बात ये थी कि घटना के समय घरों में लोग मौजूद नहीं थे।

बताया जा रहा है कि अन्ना नगर में भारी बारिश के कारण नाला धंस गया, जिससे कई घर ढह गए। ये सभी घर नाले से सटकर बने हुए थे। भयंकर जलभराव के कारण बस्ती में पानी घुस गया और कई झुग्गियां बह गईं।।

दिल्ली में लगातार बारिश के कारण कई इलाकों में भारी जलजमाव से लोग परेशान हैं। सड़कों पर पानी भर जाने के कारण जाम लगा हुआ है जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

हादसे के बाद राहत एवं बचाव दल भी मौके पर पहुंचे। वहीं, सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस पूरे मामले पर  ट्वीट कर कहा  कि मिंटो ब्रिज से जलभराव निकाल दिया गया है। आज सुबह से ही मैं एजेंसियों के संपर्क में था और वहां से पानी हटाने की प्रक्रिया मॉनिटर कर रहा था। दिल्ली में ऐसे और भी स्थानों पर हम नजर रखे हुए हैं। जहां भी पानी इकट्ठा हुआ है उसे तुरंत पंप किया जा रहा हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: