UAPA के तहत गिरफ्तार किया गया शरजील इमाम, कोर्ट में पेशी आज

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने असम से शरजील को किया गिरफ्तार

0

साल की शुरूआत में नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली (Delhi) में हुए दंगों के मामले में जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) को दिल्ली पुलिस ने गरिरफ्तार कर लिया है। बता दें शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने असम से UAPA (unlawful activities prevention amendment) के तहत गिरफ्तार किया है। JNU छात्र शरजील इमाम पर दंगों की शाजिश रचने का आरोप है। आज शरजील को दिल्ली की कोर्ट में पेश किया जाएगा।

दिल्ली में हुए दंगों को भड़काने के आरोप में शरजील इमाम को औपचारिक तौर पर दिल्ली पुलिस ने UAPA के तहत गिरफ्तार किया है। शरजील इमाम को बुधवार यानी आज दिल्ली की कोर्ट में पेश किया जाएगा। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसे असम से गिरफ्तार किया था।

इस मामले में कार्रवाई करते हुए पहले तो दिल्ली पुलिस को शरजील इमाम को असम से प्रोडक्शन वारंट पर हिरासत में लेकर दिल्ली पहुंची, और फिर बीते मंगलवार को उसे औपचारिक तौर पर हिरासत में लिया गया।

दरअसल JNU छात्र शरजील पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है, अपने भाषण में शरजील ने असम राज्य को देश से अलग करने की बात कही थी। इसके अलावा फरवरी में दिल्ली में हुए दंगों को भड़काने का भी शरजील पर आरोप है।

बता दें दिल्ली दंगों में करीब 50 लोगों की मौत हो गई थी। साथ ही करोड़ों की संपत्ती का नुकसान हुआ था। दिल्ली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक कुल 287 मकानों और 327 दुकानों में आग लगाई गई थी। साथ ही लाखों की सरकारी और गैरसरकारी गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: