दिल्ली: बारिश आई आफत लाई

दिल्ली-NCR में रातभर हुई बारिश, राजधानी के कई इलाकों में डूबी सड़कें

0

देश के अन्य इलाकों समेत दिल्ली-NCR में बीती रात भारी बारिश हुई। जिससे गर्मी से राहत को जरूर मिल गई लेकिन दिल्ली-NCR के कई इलाकों में जल जमाव की स्थिती पैदा हो गई। दिल्ली के कई महत्वपूर्ण सड़को पर पानी भर गया। मौसम विभाग की माने तो आज भी पूरे दिन दिल्ली-NCR भारी बारिश होगी। वहीं आने वाले दो से दिनों तक ये सिलसिला जारी रह सकता है। दिल्ली के द्वारका इलाके में भी अंडरपास में जलभराव हो गया।

आज सुबह दिल्ली नोएडा में कई जगहों पर बारिश के बाद जलजमाव से कई जगहों पर ट्रैफिक की रफ्तार भी धीमी पड़ गई और लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है। वहीं नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास भी बारिश के बाद जलभराव हो गया है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आज पूरे दिन दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, रोहतक, गुरुग्राम, गाजियाबाद, फरीदाबाद, पलवल, पानीपत और करनाल में भारी बारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के आंकड़ों की माने तो दिल्ली में अगस्त में अब तक सामान्य से 72 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है जो 10 वर्षों में सबसे कम है। वहीं बीते साल अगस्त के पहले 12 दिन में 37.1 मिमी बारिश दर्ज की गई थी।

बता दें बीते दिनों हुई भारी बारिश की वजह से दिल्ली के मिंटो रोड ब्रिज में जलजमाव के कारण पानी में डूबने से एक शख्स की मौत हो गई थी। वहीं, आईटीओ के पास विश्व स्वास्थ्य संगठन की बिलंडिंग के पीछे अन्ना नगर में बसी कई बस्तियों में पानी भर गया था। इतना ही नहीं झुग्गियों में भारी बारिश के कारण जमीन धंसने से आठ से दस घर नाले में बह गए थे। हालांकि समय रहते सभी घरों को खाली करा लिया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: