Delhi Government Declare Yellow Alert: दिल्ली में यलो अलर्ट, कोरोना का बढ़ा कहर

Delhi Government Declare Yellow Alert: स्पा, सिनेमाघर और जिम पूरी तरह से हो सकते हैं बंद

0

Delhi Government Declare Yellow Alert: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस फिर से तेजी से अपनी रफ्तार बढ़ा रहा है। यही कारण है कि इस बार कोरोना से जंग में दिल्ली प्रशासन पूरी तरह तैयार है। इसलिए हर गुजरते दिन के साथ दिल्ली में कोरोना को लेकर नई-नई गाइडलाइंस बनाई जा रही है। जहां पहले नए साल के समारोह पर बैन लगाया गया था, तो वहीं बीते सोमवार से दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लागू किया गया, तो वहीं अब दिल्ली की केजरीवाल सरकार एक कदम और आगे बढ़कर ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान के तहत यलो अलर्ट जारी कर दिया है।

Delhi Government Declare Yellow Alert: स्पा, जिम, मल्टीप्लेक्स, बैंक्वेट हॉल पर फिर लग सकता है ताला

ये भी पढ़ें- PM Modi Inaugurate Kanpur Metro Rail Project: आज पीएम मोदी ने किया कानपुर मेट्रो का उद्घाटन

Delhi Government declare yellow alert
Delhi Government declare yellow alert

आपको बता दें, सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की रफ्तार मे तेजी आई है। पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस 0.5% की दर से बढ़े हैं, इसलिए दिल्ली में येलो अलर्ट लागू किया जा रहा है। ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान के लेवल- I के तहत दिल्ली मेट्रो में 50 फीसदी की क्षमता से चलेंगी। साथ ही दिल्ली के सभी रेस्टोरेंट, बार और होटल्स में भी 50 प्रतिशत लोगो को अनुमति दी जाएगी। दिल्ली के सभी स्पा, जिम, मल्टीप्लेक्स, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के साथ साथ सिनेमा हॉल पूरी तरह से बंद किए जा सकते हैं। वहीं दिल्ली में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।

Delhi Government Declare Yellow Alert: दिल्ली में बढ़ा कोरोना ग्राफ

दिल्ली में कोरोना के डेल्टा और ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमितों के ग्राफ में तेजी आई है। ओमिक्रॉन वेरिएंट के 165 केस सामने आ चुके हैं। इसके अलावा डेल्टा वेरिएंट के मरीजों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। पिछले 24 घंटे में 331 केस सामने आए हैं, तो वहीं कोरोना से बीते 24 घंटे में एक की मौत हुई है। बीते सोमवार को 142 केस की पुष्टी हुई थी, तो वहीं बीते रविवार को 290 केस सामने आए थे, इसके साथ ही बीते शनिवार को 249 और शुक्रवार को 180 नए मामलों की पुष्टी हुई थी।

इन आंकड़ों पर गौर करें तो हर दिन तेजी से कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट में बढ़ोतरी हो रही है। यही कारण है कि अब राजधानी दिल्ली में यलो अलर्ट लागू किया गया है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.