Delhi Election Results 2020मतगणना के बीच उपराज्यपाल अनिल बैजल ने विधानसभा भंग की..

0
202
pratapkiran.com

Delhi Election Results 2020 मतगणना के बीच उपराज्यपाल अनिल बैजल ने विधानसभा भंग की: निर्वाचन आयोग के मुताबिक 70 निर्वाचन क्षेत्रों के मिले रुझान के अनुसार आप 63 और भाजपा सात सीटों पर आगे है। वहीं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज सीट पर और राजेंद्र नगर सीट से राघव चढ्ढा जीत गए हैं।https://funmantramedia.com/ सीएए के विरोध प्रदर्शन का केंद्र बने शाहीन बाग वाली ओखला सीट पर भी आम आदमी पार्टी के अमानतुल्लाह खान आगे हैं।

आप को मिला लगातार दूसरी बार बहुमत

दिल्ली में मतगणना के बीच रूझान आम आदमी पार्टी के समर्थन में आने शुरू हो गए, और आप सरकार बनाने के लिए बहुमत के आंकड़े को पार करती नज़र आ रही है उसी बीच दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने राष्ट्रीय राजधानी की छठी विधानसभा को भंग कर दिया । चुनाव परिणामों के घोषित होने के बाद दिल्ली में नई विधानसभा का गठन होना है। आम आदमी पार्टी (आप) रुझानों में बहुत आगे चल रही है और तीसरी बार एक बार फिर से दिल्ली में सरकार बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार दिख रही है।

Delhi Election Results 2020 LIVE Updates

निर्वाचन आयोग के के मुताबिक 70 निर्वाचन क्षेत्रों के मिले रुझान के अनुसार आप 63 और भाजपा सात सीटों पर आगे है। वहीं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज सीट पर और राजेंद्र नगर सीट से राघव चढ्ढा जीत गए हैं। सीएए के विरोध प्रदर्शन का केंद्र बने शाहीन बाग वाली ओखला सीट पर भी आम आदमी पार्टी के अमानतुल्ला ह खान आगे हैं।
आप को बतादें की इस बार चुनाव के बाद से आए एक्जिट पोल में भी आम आदमी को को सबसे बड़ी पार्टी घोषित कर दिया गया था, जो कि सामने आ रहे रुझानों ने उसको सच साबित कर दिया है।

Delhi Assembly Election Results 2020 Live

बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने एक ट्विट करके कहा था कि ये सभी एग्जिट पोल फेल होंगे मेरी ये ट्विट संभाल कर रखियेगा भआजपा दिल्ली में 48 लेकर सरकार बनायेगी, कृपया EVM को दोष देने का अभी से बहाना ना ढूंढें… मनोज तिवारी के इस बयान को लेकर उनको अब खूब ट्रोल किय़ा जा रहा है, सोशलमीडिया पर लोग उन्हें टैग कर के पूंछ रहे हैं कि हमने आपका ट्विट संभाल कर रखा है कहां गई 48 सीटें। आम आदमी पार्टी में जीत को लेकर खुशी का माहौल है, आप समर्थक एक दूसरे को मिठाईयां खिला कर और पटाखे फोड़ कर जश्न मना रहे हैं।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करेंLucknow: डीजीपी चयन प्रक्रिया के खिलाफ कोर्ट पंहुचे IPS अधिकारी…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here