Delhi Corona Update: दिल्ली में 24 घंटों में कोरोना के मामले करीब 500 हुए

Delhi Corona Update: ओमिक्रॉन के मरीजों की संख्या हुई 142

0

Delhi Corona Update: राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के नए मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है। बीते 24 घंटों में कोरोना के करीब 500 मामले सामने आए हैं। इन तरह से कोरोना वायरस का संक्रमण दिल्ली में 0.89 फीसदी हो गया है। बता दें, जहां बीते सोमवार को 331 नए मामले सामने आए थे, तो वहीं आज मंगलवार की देर शाम स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में 496 नए केस दर्ज किए गए। इन आंकड़ों से साफ है कि आगर समय रहते हम सचेत नहीं हुए तो कोरोना की तीसरी लहर बहुत जल्द ही आ जाएगी।

Delhi Corona Update: ओमिक्रॉन के दिल्ली में 142 मामले

ये भी पढ़ें- CLAT 2022 Exam Registration: 1 जनवरी से शुरू होगा CLAT 2022 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन

Delhi Corona Update
Delhi Corona Update

बता दें, केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बीते 24 घंटों में 172 मरीज ठीक भी हुए है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने इस बात की जानकारी भी दी कि कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के दिल्ली में 142 मामले हैं। दिल्ली में अबतक कुल 14,44,179 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। जिनमें 25,107 मरीजों की मौत हुई है। साथ ही अबतक 1417460 मरीज संक्रमण से मुक्त भी हो चुके हैं।

Delhi Corona Update: दिल्ली सरकरा ने घोषित किया यलो अलर्ट

यही कारण है कि दिल्ली की केजरीवाल सरकर ने सख्ती और बढ़ा दी है। जहां दिल्ली में पहले नए साल के समारोह पर बैन लगाया गया था, तो वहीं बीते सोमवार से दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लागू किया गया, अब दिल्ली ने सरकार एक कदम और आगे बढ़कर ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान के तहत यलो अलर्ट जारी कर दिया है। जिसके तहत दिल्ली के सभी स्कूल बंद रहेंगे। साथ ही सिनेमाघर, पब, बार, जिम को भी बंद करने के आदेश दिए गए हैं। रेस्टोरेंट और होटल्स में भी 50 प्रतिशत लोगो को अनुमति दी गई है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.