Delhi Assembly Session: आज दिल्ली सरकार विधानसभा में पेश करेगी विश्वास प्रस्ताव, हंगामे के है आसार

Delhi Assembly Session: बीजेपी और आप में शराब नीति पर सियासी टकराव जारी

0

Delhi Assembly Session: शराब नीति पर आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच छिड़ी जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही। दोनो ही पार्टी एक दूसरे को घेरने में लगे हैं। आज दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करेगी। हालांकि दिल्ली विधानसभा में बहुमत होने की वजह से कयास लगाए जा रहे हैं कि विश्वास प्रस्ताव आसानी से पारित हो जाएगा। शराब नीति को लेकर घिरी आम आदमी पार्टी ने इससे पहले कई दौर की बैठक की पहले AAP ने पब्लिक अफेयर्स कमेटी की बैठक बुलाई फिर बीते बुधवार को आम आदमी पार्टी ने विधायक दल की बैछक बुलाई थी।

ये भी पढ़ें- यश को फिल्म इंडस्ट्री का टॉप हीरो मानते हैं शाहिद कपूर

Delhi Assembly Session: विपक्ष कर सकती है हंगामा

Delhi Assembly Session
Delhi Assembly Session

आपको बता दें, आज सोमवार का दिन दिल्ली विधानसभा के लिए हंगामे भरा हो सकता है। आज आम आदमी पार्टी द्वारा विश्वास प्रस्ताव पेश किए जाने के दौरान विपक्ष हंगामा कर सकती है। इससे पहले बीत शुक्रवार को भी विधानसभा सत्र के दौरान विपक्ष द्वारा हंगामा किया गया था। आप ने बीजेपी पर सरकार गिराने का आरोप भी लगाया था। भारतीय जनता पार्टी के विधायकों को सदन की कार्यवाही को मोबाइल द्वारा रिकॉर्ड किए जाने के आरोप में सदन से बाहर कर दिया गया था। ऐसे में आज भी विश्वास प्रस्ताव के दौरान हंगामे के आसार दिख रहे हैं।

Delhi Assembly Session: शराब नीति पर आसमे-सामने आप और बीजेपी

Delhi Assembly Session
Delhi Assembly Session

दिल्ली विधानसभा में आंकड़े के समीकरण को देखे तो 70 सदस्यों वाली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के पास 62 सदस्य हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी के पास मात्र 8 सदस्य हैं। ऐसे में पूरी संभावना जताई जा रही है कि आम आदमी पार्टी आसानी से विश्वास प्रस्ताव पारित करा लेगी। आपको बता दें, इससे पहले शुक्रवार को बुलाए गए विधानसभा सत्र में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर उनके विधायकों को 20-20 करोड़ रुपए देने का आरोप भी लगाया था। साथ ही यह भी आरोप लगया था कि बीजेपी सरकार गिराने की कोशिश कर रही है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.