Delhi 15 August Security: हाई अलर्ट पर है दिल्ली, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा में 10 हजार जवानों की होगी तैनाती

Delhi 15 August Security: लाल किले और 5 KM का दायरा नो फ्लाइंग जोन घोषित

0

Delhi 15 August Security: भारत इस बार स्वतंत्रता का 75वां जश्न मनाने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर होने वाले कार्यक्रम और किसी भी अनहोनी से बचने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अभी से ही पूरी दिल्ली को रेड अलर्ट पर रखा गया है। साथ ही लाल किले और इसके आसपास की सुरक्षा व्यवस्था पर पैनी नजर रखने के लिए 10 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा।

इस बार दिल्ली की स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा खुल दिल्ली पुलिस के आयुक्त संजय अरोड़ा ले रहे हैं। इतना ही नहीं संजय अरोड़ा खुफिया एजेंसियों और सुरक्षा प्रतिष्ठानों के प्रमुखों के संपर्क में बनें हैं और स्थिती पर नजर बनाए हुए हैं।

ये भी पढ़ें- Asia Cup 2022: BCCI ने घोषित किए एशिया कप 2022 में खेले जाने वाले 15 खिलाड़ियों के नाम

Delhi 15 August Security: पूरी दिल्ली है हाई अलर्ट पर

Delhi 15 August Security
Delhi 15 August Security

सुरक्षा में कोई चूक ना रह जाए इसके लिए खुद विशेष आयुक्त दीपेंद्र पाठक ने इस बात की जानकारी दी है कि 15 अगस्त के मौके पर लाल किले और इसके आसपास के अलावा पूरी दिल्ली की सुरक्षा में हजारों पुलिस कर्मी की तैनाती की जाएगी। इसके अलावा मौके पर किसी भी आपात स्थिती से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस ने हर जरूर कदम उठाए हैं। साथ ही इस बार खास तौर से हवाई खतरों पर नजर बनाए रखने के लिए ट्रेंड सुरक्षा कर्मियों की तैनाती करने की व्यवस्था है। दीपेंद्र पाठक ने यह भी कहा कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूरे इलाके की ड्रोन से निगरानी की जाएगी।

Delhi 15 August Security: लाल किले के 5 KM का दायरा “नो काइट फ्लाइंग जोन” घोषित

Delhi 15 August Security
Delhi 15 August Security

आपको बता दें, इससे पहले संजय अरोड़ा ने स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले पैराग्लाइडर, हैंग ग्लाइडर और गर्म हवा के गुब्बारे जैसी हवाई वस्तुओं के उड़ने पर रोक लगाने का आदेश जारी किया था। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर अभी से ही लाल किले के 5 किलोमीटर के दायरे को “नो काइट फ्लाइंग जोन” घोषित किया है। वहीं लाल किले के ऊपर और इसके करीब 5 किलोमीटर के दायरे में 15 अगस्त तक किसी भी प्रकार के गर्म हवा के गुब्बारे या किसी भी प्रकार की चीज को गुजरने पर सख्त मनाही कर रखी है।

Delhi 15 August Security: सुरक्षा एजेंसी ने किया आगाह

आपको बता दें, देश की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बीते हफ्ते ही भारत की सुरक्षा एजेंसी ने लश्कर-ए-तैयबा, जैश और अन्य आतंकवादी संगठनों के 15 अगस्त को समारोह को बाधित करने संबंधी 10 पन्नों की एक रिपोर्ट सौपी थी। उस रिपोर्ट में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर समारोह के दौरान हमला करने का जिक्र किया गया था। जिसे दिखते हुए दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया है और सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं, जिससे मौके पर किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सके।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.