रायबरेली: पुलिस हिरासत में दलित युवक ने तोड़ा दम

वाहन चोरी के संदेह में युवक और उसके भाई को पुलिस ने किया था गिरफ्तार

0

उत्तर प्रदेश ( UP) के रायबरेली( Raebareli) जिले के अंतर्गत लालगंज( Lalganj) थाने में पुलिस हिरासत में एक दलित युवक की मौत हो गई। 19 वर्षीय युवक, मोहित ( Mohit) लालगंज थाना स्थित बेहता कला ( Behta Kalan) गांव का रहने वाला था । यह घटना रविवार की रात हुई। परिवार के सदस्यों ने पुलिस पर मोहित को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

मृतक के घरवालों का कहना है कि हिरासत में ले जाने के कुछ घंटों के बाद सोनू को रिहा कर दिया गया, जबकि मोहित को पुलिस कर्मियों ने हिरासत में ले कर प्रताड़ित किया, हालत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक के परिजनों द्वारा विरोध प्रदर्शन करने पर प्रशासन ने मामले को संज्ञान में लिया। वहीं जिला प्रशासन द्वारा मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं। साथ ही जिले के पुलिस अधीक्षक( SP) , स्वप्निल ममगीन(Swapnil Mamgain) ने भी घटना को लेकर विभागीय जांच का फरमान सुनाया है। इसके साथ ही लालगंज थाने के एसएचओ हरि प्रसाद प्रजापति ( Hari prasad Prajapati) को निलंबित कर दिया गया है।

चूंकि मामला दलित समुदाय से जुड़ा है और घटना क्षेत्र सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र है तो संभव है कि राजनीतिक सुगबुगाहट तेज हो जाए । इसीलिए पुलिस महकमा सजग है । पुलिस अधीक्षक ने घटना में शामिल दोषियों को सजा और परिजनों को उचित न्याय दिलाने की बात कही है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: