Dadasaheb Phalke Award: दादा साहब फाल्के अवॉर्ड देने की हुई घोषणा, रजनीकांत को मिलेगा अवार्ड

0

Dadasaheb Phalke Award: साउथ फिल्म इंडस्ट्री के भगवान  कहे जाने वाले एक्टर रजनीकांत को पूरी दुनिया जानती है। एक्टर से राजनेता बनने तक का सफर तय करने वाले करने वाले रजनीकांत आज जिस मुकाम पर है वहां तक पहुचने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है। सिनेमा जगत में करीब पांच दशकों तक राज करने वाले सिनेस्टार रजनीकांत को सिनेमा जगत में बेहतरीन काम करने के लिए दादा साहब फाल्के अवॉर्ड (Dadasaheb Phalke Award) से नवाजा जाएगा।

सुपरस्टार रजनीकांत को मिलेगा दादा साहब फाल्के अवॉर्ड (Dadasaheb Phalke Award)

इस बात की जानकारी केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी है। इस साल इस अवार्ड को देने का सिलेक्शन ज्यूरी ने किया है। इस ज्यूरी में आशा भोंसले, मोहनलाल, विश्वजीत चटर्जी, शंकर महादेवन और सुभाष घई जैसे शामिल रहे हैं।

यह भी पढ़ेः-INTEREST RATE: छोटी बचत योजनाओं पर पुरानी दरों से ही मिलेगा ब्याज, वित्त मंत्री

रजनीकांत से पहले कई अन्य दिग्गज कलाकारों को दिया जा चुका है, दादा साहब फाल्के अवार्ड। सन् 1969 में सबसे पहले देविका रानी को मिला दादा साहब फाल्के अवार्ड दिया गया था।

रजनीकांत को 51वां दादा साहब फाल्के अवार्ड (Dadasaheb Phalke Award) तीन मई को दिया जाएगा

आपको बता दें कि हर साल सिनेमा जगत से जुड़े कलाकारों में से किसी एक को इस पुरस्कार के लिए चुना जाता है। इस अवार्ड के लिए चुनें गये कलाकार को एक स्वर्ण कमल मेडल, शॉल और 10 लाख रुपये देकर सम्मानित किया जाता है। अब तक रजनीकांत समेत 51 लोंगो को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: