Cyclone Storm: चक्रवात से पटना समेत बिहार के कई जिले बुरी तरह प्रभावित

0

Cyclone Storm: ओडिशा तट के पास बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवात (Cyclone) के प्रभाव ने पिछले 24 घंटों में पटना (Patna) समेत बिहार (Bihar) के कई जिलों को बुरी तरह प्रभावित किया है।

Cyclone Storm

Cyclone Storm: खराब मौसम के चलते पटना जाने वाली फ्लाइट वाराणसी डायवर्ट

बिहार की राजधानी में पिछले 24 घंटों में 5.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। भोजपुर, बक्सर, रोहतास, कैमूर और अरवल में भी 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा की गति के साथ नियमित अंतराल पर हल्की से भारी बारिश हुई है। खराब मौसम के चलते मंगलवार को पटना जाने वाली फ्लाइट को वाराणसी डायवर्ट किया गया।

ये भी पढ़ें- UP Election 2022: राकेश टिकैत ने ओवैसी को बताया बीजेपी का ‘चचा जान’

पटना हवाई अड्डे (Patna Airport) पर दृश्यता कम होने के कारण मंगलवार को बेंगलुरू-पटना (Bangalore-Patna) की एक उड़ान को वाराणसी की ओर मोड़ दिया गया। दोपहर 2.30 बजे निजी एयरलाइंस की फ्लाइट पटना एयरपोर्ट पहुंची, लेकिन कम दृश्यता के कारण पायलट के लिए लैंडिंग करना मुश्किल हो गया और विमान को उत्तर प्रदेश की ओर मोड़ दिया गया। वो फ्लाइट आखिरकार शाम 4.45 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंची।

Cyclone Storm:  झारखंड, छत्तीसगढ़ समेत पूर्वी यूपी को भी प्रभावित करेगा चक्रवात

खराब मौसम के बीच पटना में तापमान 7 से 8 डिग्री सेल्सियस गिर गया। पटना में यह 25 डिग्री है। एमईटी अधिकारियों का मानना है कि चक्रवात झारखंड, छत्तीसगढ़ और पूर्वी उत्तर प्रदेश को भी प्रभावित करेगा।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.