उत्तराखंड: करोड़ों की ठगी करने वाले शातिर ठग गिरफ्तार

टेलीकॉम कंपनियों के नाम पर करते थे ठगी

0

Kashipur: उधम सिंह नगर पुलिस ने देश की नामी टेलिकॉम कंपनियों के नाम पर लोगों से लाखों रुपए की ठगी करने वाले 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी दिलीप कुंवर ने मीडिया को बताया कि इस गिरोह का नेटवर्क पूरे देश में फैला हुआ है और कई राज्यों से मिलकर इन्होंने करीब 27 करोड़ रुपयों की ठगी की है। और भी कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आये हैं।

गिरफ्तार होने वालों में अश्वनी कुमार पुत्र सुरेश कुमार (निवासी ग्राम हरनिचक थाना बेऊर जिला पटना बिहार), विनोद राय पुत्र बलराम राय (निवासी ग्रेटर नोएडा गाजियाबाद) प्रशांत संगल पुत्र नंद कुमार संगल (निवासी पुष्प बिहार नेहरू कालोनी देहरादून) हैं। इस गिरोह के सदस्य अश्वनी कुमार और विनोद राय पहले भी टेलीकॉम कंपनियों में उच्च पदों पर रह चुके हैं जिस कारण इनके पास उस क्षेत्र का अनुभव भी है।

पूछताछ में पता चला कि विनोद राय को ये लोग किसी बड़ी कंपनी का CEO बताकर मिलाते थे और पूरा यकीन दिला देते थे कि ये एक बड़ी टेलीकॉम कंपनी से जुड़े हैं। जिसके बाद प्रशांत संगल के खाते में पैसे ट्रांसफर करवाये जाते थे और बाद में उसके खाते से निकालकर आपस में बांट लेते थे। उन्होंने बताया कि कोलकाता में ही इन्होंने हेड ऑफिस बनाया है जहां से पैसों का लेनदेन करते थे। इस गिरोह के पास कई सारे उपकरण भी पाए गए जिससे लोगों को यकीन दिलाते थे कि ये टेलीकॉम कंपनी के कर्मचारी हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: