कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण पंजाब में कर्फ्यू की घोषणा

नए नियम 21 अगस्त से हो जाएंगे लागू

0

पंजाब सरकार ने राज्‍य में‍ कोराेना (Covid-19) वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्‍य के मुख्‍यमंत्री (Chief minister) कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने कई आपात कदम उठाने की घोषणा की है। राज्‍य के शहरों और बड़े कस्‍बों में अब शाम सात बजे से सुबह पांच बजे (7 PM to 5 AM) तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। पहले रात नौ बजे से कर्फ्यू लगाया गया था। इसके साथ ही बसों और अन्‍य वाहनों में 50 फीसदी यात्री ही सफर कर सकेंगे। इसके साथ ही कार्यालयों में 50 फीसदी कर्मचारी ही मौजूद रह सकेंगे। यह व्‍यवस्‍था शुक्रवार (Friday) से लागू होगी।

पंजाब में कोरोना वायरस मामलों के तेजी से वृद्धि काे लेकर मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने उच्‍चस्‍तीय बैठक में हालात की समीक्षा की। इसके बाद राज्‍य में आपात कदम उठाने की मांग की। उन्‍होंने कहा कि वीकेंड लॉकडाउन के साथ शुक्रवार से पंजाब के सभी 167 शहरों/कस्बों में शाम 7 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

जानिए क्या है दिशा निर्देश

मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिेंदर सिंह ने कहा कि पंजाब के पांच सबसे ज्यादा कोरोना वायरस प्रभावित जिलों अमृतसर, लुधियाना, जालंधर, पटियाला और मोहाली में केवल 50 फीसद गैरजरूरी सामान की दुकानें खुलेंगी। इन पांच शहरों में सरकारी और निजी संस्थान में 50 फीसद कर्मचारी क्षमता के साथ काम हाेगा।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने डीजीपी दिनकर गुप्ता को सख्त निर्देश दिए है कि वह यकीनी बनाए कि अन्य कोई भी समारोह आयोजित न हो जिसमें भीड़ जमा होती है। कर्फ्यू को लेकर नए नियम 21 अगस्त से लागू हो जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: