CRPF Recruitment 2021 : CRPF में असिस्टेंट कमांडेट के पदों पर भर्ती, जाने कैसे करें आवेदन

0

CRPF Recruitment 2021 : सशस्त्र बल में अधिकारी बनने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF ) सुनहरा मौका लेकर आया है। सीआरपीएफ ने (Assistant Commandant Civil Engineer)असिस्टेंट कामंडेंट (सिविल इंजीनियर) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

CRPF Recruitment 2021 notification

UP Anganwadi Recruitment 2021: आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनबाडी कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी हेल्पर के पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

UP Government Order : संविादा कर्मियों को नियमित करेगी सरकार, रिक्तियों का मांगा ब्योरा !

मुख्य तिथियां-

सीआरपीएफ के द्वारा असिस्टेंट कामंडेंट (सिविल इंजीनियर) के  पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की शुरुआत 30 जून 2021 से होगी। आवेदन करने की आखिरी तिथि 29 जुलाई 2021 तय की गई है। इच्छुक उम्मीदवार 29 जुलाई से पहले अपना आवेदन भर कर जमा करें।

CRPF Recruitment 2021 के पदों का विवरण-

सीआरपीएफ ने असिस्टेंट कामंडेंट (सिविल इंजीनियर) के 25 पदों पर भर्तियां निकाली है।

वर्ग पदों की संख्या
General category 13
EWS 2
OBC 6
SC 3
ST 1

 

CRPF Recruitment 2021 के पदों के लिए आवेदन शुल्क-

सीआरपीएफ के द्वारा असिस्टेंट कामंडेंट (सिविल इंजीनियर) के  पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सान्य वर्ग/ EWS/ OBC वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 400 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। SC/ ST और सभी वर्ग की महिलाओं को कोई शुल्क नहीं देना है।

शैक्षणिक योग्यता-

असिस्टेंट कामंडेंट (सिविल इंजीनियर) के  पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य किसी शिक्षण संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री पास होना अनिवार्य है। ज्यादा जानकारी के लिए नोटिफिकेशन डाउनलोड करके पढ़ें।

आयु सीमा-
असिस्टेंट कामंडेंट (सिविल इंजीनियर) के  पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में आरक्षण के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

आवेदन करने की प्रक्रिया- 

सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर आवेदन के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार सीआरपीएफ की ऑफिशियल वेबसाइट, crpf.gov.in पर उपलब्ध ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन करना होगा। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अपने सभी डॉक्यूमेंट की फोटोकॉपी, 02 नवीनतम पासपोर्ट आकार के फोटो और 02 लिफाफों के साथ निर्धारित प्रारूप के साथ अपना आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं, लिफाफे में आवेक अपने पत्राचार पते का उल्लेख आवश्यक टिकटों के साथ डाक द्वारा “डीआईजी, ग्रुप सेंटर, सीआरपीएफ, रामपुर, जिला- रामपुर, यूपी-244901” के पते पर 29 जुलाई के पहले भेजें।

CRPF Recruitment 2021 के पदों के लिए चयन प्रक्रिया-

सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों को चयन शारीरिक मानक परीक्षा (पीएसटी), शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीएसटी) और लिखित परीक्षा के बाद डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और विस्तृत चिकित्सा परीक्षण (डीएमई) के आधार पर किया जाएगा।

नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

ऑफिशियल वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.