Crime in UP: बलिया गोली कांड का मुख्य आरोपी लखनऊ से गिरफ्तार

0

Crime in UP: यूपी (Uttar Pradesh) के बलिया में हुए कोली कांड के (Crime in UP) मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को (UP Police) STF ने लखनऊ (Lucknow) से गिरफ्तार कर लिया। बलिया में राशन की दुकान के आवंटन को लेकर आला अधिकारियों की मौजूदगी में खुली बैठक में एक आदमी की गोली मार कर हत्या करने के मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को STF ने लखनऊ में जनेश्वर मिश्र पार्क के पास से गिरफ्तार कर लिया है। अब तक इस मामले में 9  लोगों को गिरफ्तार किया है।

Crime in UP:बलिया मर्डर मामले में सीएम योगी का बड़ा फैसला, CO और SDM को किया निलंबित

दो और नामजद अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस उप महानिरीक्षक (UP Police) सुभाष चंद्र दुबे ने बलिया कांड(Crime in UP) के फरार आरोपियों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। आरोपियों के खिलाफ रासुका और गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की घोषणा की गई थी। इस मामले में पहले ही पुलिस ने पहले दो आरोपियों देवेंद्र प्रताप सिंह व नरेंद्र प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया था। घटना का मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह फरार चल रहा था. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 12 टीम गठित की हैं.

बलिया कांड- आरोपी पक्ष की FIR दर्ज होने पर अनशन करेंगे विधायक

आरोपियों की गिरफ्तारी के लगी हैं 12 टीमें

ये है पूरा मामला

बलिया के रेवती थाना के अनंतर्गत दुर्जनपुर ग्राम सभा (Crime in UP)और हनुमानगंज ग्राम सभा की राशन की दो दुकानों के आवंटन के लिए गुरुवार को पंचायत भवन में खुली बैठक बुलाई गई थी। जिसमें एसडीएम बैरिया सुरेश पाल, सीओ बैरिया चंद्रकेश सिंह और बीडीओ बैरिया गजेंद्र प्रताप सिंह के साथ ही रेवती थाना इंचार्ज पुलिस फोर्स के साथ मौजूद थे। दुकानों के लिए चार स्वयं सहायता समूहों ने आवेदन किया, जिसमे दो समूहों के बीच मतदान कराने का निर्णय लिया गया।

बलिया गोली कांड का मुख्य आरोपी लखनऊ से गिरफ्तार

प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि वोटिंग वही करेगा जिसके पास आधार अथवा अन्य कोई पहचान पत्र होगा।। एक पक्ष के पास आधार व पहचान पत्र मौजूद था, लेकिन दूसरे पक्ष के लोगों के पास कोई आईडी प्रूफ नहीं था। जिसको लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हो गया। मामला बिगड़ता देख बैठक खत्म करके अधिकारी चले गए। इसी बीच दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। विवाद बढ़ने पर (Crime in UP) धीरेंद्र ने अपनी पिस्टल से फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें जयप्रकाश उर्फ गामा पाल की गोली लगने से मौत हो गई।

खबरों से जुड़े रहने के लिए Pratap Kiran को Google News पर फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: