Covid Cases In Delhi NCR: बच्चों पर कोरोना का कहर, नोएडा में 24 घंटों में 14 बच्चे पॉजिटिव, आंकड़ा 237 पहुंचा

Covid Cases In Delhi NCR: नोएडा में अब तक कुल 58 बच्चे कोरोना पॉजिटिव

0

Covid Cases In Delhi NCR: दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। जहां एक ओर बच्चों के स्कूल खुल गए हैं और पढ़ाई ऑफलाइन तरीके से शुरू हो चुकी है तो वहीं दूसरी ओर बीते कुछ दिनों से नोएडा समेत ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में बच्चों समेत शिक्षकों के कोविड पॉजिटिव होने का सिलसिला जारी है। गाजियाबाद के कई स्कूलों ने पढ़ाई को फिर से ऑनलाइन मोड में शिफ्ट कर दिया है। यही हाल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का भी है।

Covid Cases In Delhi NCR: नोएडा में 24 घंटों में 70 नए मामले

Covid Cases In Delhi NCR
Covid Cases In Delhi NCR

ये भी पढ़ें- Maha Aarti In Pune: हनुमान जयंती पर पुणे में राज ठाकरे करेंगे महाआरती, MNS ने जारी किया पोस्टर, राज ठाकरे को बताया हिंदू जननायक

आपको बता दें, दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। नोएडा के कआ स्कूलों में बच्चों समेत शिक्षकों के कोरना संक्रमित होने की पुष्टी के बाद कई स्कूलों ने पढ़ाई को एक बार फिर से ऑफलाइन तरीके से करना शुरू कर दिया है। बीते 24 घंटों के अंदर ही केवल नोएडा में 70 नए कोरोना संक्रमण के केस सामने आए हैं। जिनमें से 14 बच्चे भी शामिल है। 70 नए कोरोना के मामलों के बाद नोएडा में इस वक्त कुल कोरोना के केस की संख्या 237 पहुंच गया है। वहीं अबतक केवल नोएडा में ही 57 बच्चे कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं जिनका इलाज चल रहा है।

Covid Cases In Delhi NCR: दिल्ली सरकार है अलर्ट

Covid Cases In Delhi NCR
Covid Cases In Delhi NCR

आपको बता दें, दिल्ली में भी कई सरकारी और गैर सरकार स्कूल में बच्चों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टी हुई है। जिसके बाद स्कूल प्रशासन ने फिलहाल कुछ दिनों के लिए स्कूलों को बंद करने के फैसला लिया है। दिल्ली के सरकारी और निजी अस्पतालों में इस वक्त 14 बच्चों का इलाज चल रहा है। दिल्ली के कलावती अस्पताल में 14 बच्चे एडमिट हैं। वहीं दिल्ली सरकार का कहना है कि बच्चों के बीच बढ़ते कोरोना संक्रमण पर उनकी नजर है और फिलहाल स्थिती काबू में है।

Covid Cases In Delhi NCR: 20 अप्रैल को DDMA की बैठक

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सभी स्कूलों को कोरोना संक्रमण पर नजर बनाए रखने के निर्देष दिए हैं साथ ही जरूरत पड़ने पर स्कूल को बंद करने की बात भी कही है। वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन अभी से सतर्क है। दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण की स्थिति की समीक्षा के लिए 20 अप्रैल को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण यानी DDMA की बैठक बुलाई गई है।

Covid Cases In Delhi NCR: रिकवर होने वालों का राष्ट्रीय दर 98.76 प्रतिशत

देश में कोरोना ने रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है। बीते 24 घंटों के अंदर ही देशभर में 975 कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज जो आंकड़े जारी किए हैं उसके मुताबिक, कोरोना से ठीक होने वालों को आंकड़ा भी तेजी से बढ़ा है। कोविड-19 से रिकवर होने वालों का राष्ट्रीय दर 98.76 प्रतिशत है। साथ ही अभी 0.03 फीसदी लोगों का इलाज चल रहा है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.