Covid-19:कोरोना संक्रमण छुपाने और फैलाने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: सीएम योगी

0
104
Covid-19

Covid-19:कोरोना संक्रमण को छुपाने वाले और फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए : सीएम योगी

लखनऊ : सोमवार, 13 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि “(corona virus) कोविड-19 (Covid-19) के संक्रमण को छुपाने वाले अथवा जानबूझकर फैलाने वाले लोगों की पहचान कर के उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। इस सम्बन्ध में ढिलाई बरते जाने पर सम्बन्धित जिला मजिस्ट्रेट (District Magistrate) व पुलिस अधीक्षक (SP)के विरुद्ध कार्रवाई की https://navbharattimes.indiatimes.com जाएगी।“

Click Here To Download Arogya Setu Aap

 

मुख्यमंत्री ने सोमवार को अपने सरकारी आवास पर टीम 11(Team 11) के साथ बैठक में कोविड-19 (Covid-19) पर नियंत्रण के लिए लॉकडाउन की समीक्षा की। सीएम योगी ने बैठक में कहा कि “सभी चिकित्सालयों में पूरी सुरक्षा और सर्तकता अपनाते हुए आपातकालीन सेवाओं को बहाल किया जाए। चिकित्सकों और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के कोविड-19 (Covid-19) के संक्रमण से बचाव के समस्त उपाय किए जाएं।“

CM Yogi ने Corona पर Team-11 के साथ की बैठक

 

सीएम योगी ने कहा “अस्पतालों को कोरोना (corona virus) के संक्रमण से मुक्त रखना सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए इसलिए चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में समुचित प्रशिक्षण एवं जरूरी उपकरण उपलब्ध कराए।”

14 April की सुबह 10 प्रधानमंत्री मोदी देश को संबोधित करेंगे

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हॉट स्पाट क्षेत्रों में कोविड-19 (Covid-19) के संक्रमण की जांच की कार्रवाई को तेज किया जाए इसके लिए कैटेगरी बनाकर व टीमें लगाकर जांच की कार्रवाई की जाए। इन क्षेत्रों में डोर स्टेप डिलीवरी एवं सेनिटाइजेशन (Sanitization) की कार्रवाई को सुदृढ़ एवं प्रभावी बनाया जाए।

14 April को पता चलेगा की देश में Lockdown बढ़ेगा या नहीं

 

आप को बता दें कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन (Lockdown ) को आखिरी दिन है, वैसे तो सीएम योगी ने 30 अप्रैल (April) तक लॉकडाउन (Lockdown ) बढ़ाने के संकेत दे दिए हैं, लेकिन इस पर आखिरी फैसला 14 अप्रैल (April) को मंगलवार की सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद ही होगा।

 

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here