COVID-19: इंसानों में संक्रमित पशुओं से भी फैल सकता है कोरोना वायरस

0

COVID-19: कोविड-19 (COVID-19) कोरोना वायरस की उत्पत्ति चीन के वुहान शहर से मानी जाती है। इस का पता लगाने के लिए विश्व स्वास्थ संगठन की एक टीम चीन के दौरे पर गई थी। दौरा करने वाली टीम के अनुसार कोरोना वायरस का संक्रमण जानवरों के जरिए मनुष्यों में फैलने की आशंका जताई है। प्रयोगशाला से वायरस फैलने की आशंका बहुत कम है। समाचार एजेंसी एपी को मिली जानकारी के अनुसार जांच टीम की मसौदा रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़े:-कोरोना पर नियंत्रण के लिए गृह मंत्रालय ने जारी की नई गाइडलाइन

भारत में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना (Covid-19)संक्रमण

 

जांच (COVID-19) रिपोर्ट में कई ऐसे सवालों के जवाब नहीं है जिन की उम्मीद की जा रही थी। वही जांच टीम ने प्रयोगशाला  से वायरस के लीक होने के पहलू को छोड़कर अन्य सभी पहलुओं पर आगे जांच करने का प्रस्ताव रखा है। जांच की रिपोर्ट अभी तक जारी नहीं  की गई है। वही विश्व स्वास्थ संगठन के एक अधिकारी ने पिचले सप्ताह के अंत में कपा था कि उन्हें उम्मीद है कि टीम की जांच रिपोर्ट जल्द ही जारी कर दी जाएगी।

जानवरों से इंसानों फैल सकता है (COVID-19) कोरोना वायरस WHO

दुनिया भर में कोराना के संक्रमण का कहर अभी  भी जारी है। कोरोना से अब तक 12.67 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके है। वही अगर भारत की बात करे तो भारत में भी कोरोना के केस बढ़ने लगे है। स्वास्थ मंत्रालय द्वारा जारी आकड़ों के अनुसार 24 घंटे में 68,020 नए मामले सामने आए है। देश में अब तक 1,20,39,644 संक्रिमत पाए गये है। वही मृतकों की संख्या 1,61,843 हो गई है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.