Covid-19 Cases Increase: देश में फिर बढ़ रहे हैं कोरोना के नए मामले, XE वेरिएंट के बढ़े मरीज, स्वास्थ्य सचिव ने की बैठक

Covid-19 Cases Increase: दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा, केरल और मिजोरम को अलर्ट रहने की सलाह

0

Covid-19 Cases Increase: कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। कोरोना के XE वेरिएंट के मरीज जहां पहले केवल मुंबई में मिले थे वहीं बीते दिनों गुजरात में भी कोरोना के XE वेरिएंट के मरीज की पुष्टी हुई थी। इसके अलवा कोरोना के डेल्टा और ओमिक्रॉन वेरिएंट के नए केस में भी बीते कुछ दिनों से बढ़ोतरी देखी जा रही है। जिसे देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से राजधानी दिल्ली समेत महाराष्ट्र, केरल, हरियाणा और मिजोरम को अलर्ट रहने को कहा है।

Covid-19 Cases Increase: केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव ने 5 राज्यों को अलर्ट रहने को कहा

Covid-19 Cases Increase
Covid-19 Cases Increase

ये भी पढ़ें- Deoghar Ropeway Accident: देवघर रोपवे हादसे के 36 घंटे बाद भी नहीं हो पाया है रेस्क्यू, 10 लोगों की जान अब भी जोखिम में, 37 लोग बचाए गए, दो की मौत

बता दें, केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने आज मंगलवार पांच राज्यों की सरकारों को पत्र लिखकर सतर्क रहने को कहा है। इन पांच राज्यों में दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा, केरल और मिजोरम शामिल है। केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने अपने पत्र में खासतौर पर इस बात का जिक्र किया है कि उनके राज्य में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए किए जा रहे उपायों और कोरोना से जुड़े सभी गाइडलाइनों का सख्ती से पालन हो इस बात पर पैनी नजर बनाएं रखें।

इसके साथ ही स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि देश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हमें पांच सूत्रीय रणनीति अपनाने की जरूरत है। जिसमें ट्रैक, ट्रीट, टेस्ट, वैक्सीनेशन और कोरोना से जुड़े सभी नियमों का कड़ाई से पालन करना शामिल है।

Covid-19 Cases Increase: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने अधिकारियों की बैठक

आपको बता दें, कि कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने अधिकारियों से कोरोना के नए XE वेरिएंट पर नजर बनाए रखने का निर्देश दिया और EX वेरिएंट के संक्रमण को रोकने के लिए किए जाने वाले उपायों को लेकर देश के सभी प्रमुख स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ बैठक की। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया अधिकारियों को खातौर पर निर्देश दिया कि कोविड-19 के जिन मरीजों का इलाज अभी चल रहा है उनके लिए जरूरी दवाओं के स्टॉक की बराबर जांच करते रहें, और देशभर में कोरोना टीकाकरण पर जोर दें।

Covid-19 Cases Increase: 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 796 नए मामले

Covid-19 Cases Increase
Covid-19 Cases Increase

आज मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 796 नए मामले सामने आए। जिसके बाद देश में कोविड-19 के मरीजों की कुल संख्या 4,30,36,928 हो गई है। वहीं 19 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत के बाद देश में कोरोना से मरने वालो की आंकड़ा  5,21,710 पहुंच गया है। कोविड-19 से मृत्यु दर 1.21 प्रतिशत है। वहीं इस वक्त देशभर के अलग अलग अस्पतालों में कोरोना के 10,889 मरीजों का इलाज चल रहा है। वहीं अबकत 4,25,04,329 लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। वहीं 185.90 करोड़ से अधिक कोरोना की डोज लग चुकी है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.