Corrnavairus: यूपी का रायबरेली बना कोरोना का नया हॉटस्पाट, मिले 33 नए कोरोना पॉजिटिव

0
112
Coronavirus Raebareli

Corrnavairus: यूपी का रायबरेली बना कोरोना का नया हॉटस्पाट, मिले 33 नए कोरोना पॉजिटिव

Raebareli: उत्तर प्रदेश का रायबरेली कोरोना वायरस(Corrnavairus) का नया केंद्र बन गया है, रायबरेली (Raebareli) में मंगलवार को 33 नए कोरोना पॉजिटिव लोग(Coronavirus) मिले हैं। नए मामलों में 30 लोग तबलीगी जमात से जुड़े हैं। बताया जा रहा है कि 14 दिन पहले सहारनपुर के दो लोगों को पकड़ा गया था, जो तबलीगी जमात में शामिल होकर लौटे थे। उन लोगों से ही दूसरे लोगों में संक्रमण(Infection)फैला है।

Click Here To Download Arogya Setu Aap

एक साथ 33 मरीज कोरोना (Coronavirus)पॉजिटिव मिलने से जिला प्रशासन (Raebareli District administration) और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है, इससे पहले रायबरेली में सिर्फ 2 ही मरीज थे । नए मरीजों के मिलने के बाद जिले में अब कोरोना (Coronavirus)संक्रमित मरीजों की संख्या 35 हो गई है।

रायबरेली में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 35 हुई

जिला प्रशासन ने बताया कि 14 दिनों पहले सहारनपुर से आए दो लोगों को पुलिस ने रायबरेली के बछरावां से गिरफ्तार किया था। जांच में दोनों आदमी कोरोना(Coronavirus)पॉजिटिव आए थे, उन्हें क्वारंटाइन (Quarantine) किया गया था। दोनों की रिपोर्ट आने के बाद उनके संपर्क में आए लोगों को कृपालु इंस्टिट्यूट में क्वारंटाइन किया गया था। बताया जा रहा है कि जो कोरोना(Coronavirus)पॉजिटिव पाए गए हैं, ये मरीज उन्ही 2 संक्रमित लोगों के संपर्क में आए थे। पॉजिटिव आए सभी 33 मरीजों को रोहनिया सीएचसी में के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया है।

 

कोरोना से बचने के लिए लॉकडाउन का पालन करें और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखे 

 

कोरोना(Coronavirus)पॉजिटिव पाए गए लोगो में से अधिकांश फल-सब्जी का ठेला लगाते थे। ये लोग गलियों में जाकर फल सब्जी बेचते थे। अब जिला प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर है कि वह पता लगाए कि इन लोगों ने कहां-कहां और किसे-किसे फल सब्जियां बेचने गए थे।

पकड़े गए कोरोना पॉजिटिव में 30 तबलिगी जमात से जुड़े हैं

 

ये भी पढ़ें–

Coronavirus:प्रयागराज में यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर समेत 30 गिरफ्तार जिनमें 19 जमाती..

Coonavirus:नमो गंगे संस्थान के लाजपत नगर एचआईजी टीम के द्वारा किया गया अन्न दान…

बात दें कि देश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और मंगलवार तक संक्रमण 590 लोगों की जान ले चुका है। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18,601 पर पहुंच गई है. उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 1,184 पहुंच गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में अब भी 14,759 लोग संक्रमण की चपेट में हैं जबकि 3,251 लोग स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है वहीं एक व्यक्ति विदेश चला गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here