Coronavirus Update: बेकाबू हो रही कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में आए करीब 1लाख 60 हजार केस

Coronavirus Update: देश में ओमिक्रोन वेरिएंट के 3623 मामले, 327 लोगों की मौत

0

Coronavirus Update: देश में कोरोना वायरस की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटों में ही देशभर में 1 लाख 59 हजार 632 नए मामलों की पुष्टी हुई है। कोरोना के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के मरीज भी तेजी से बढ़ रहे हैं। अबतक ओमिक्रॉन के 3623 केस सामने आए हैं। बीते शनिवार को 40 हजार 863 लोग कोरोना से ठीक भी हुए। वहीं कोरोना संक्रमण के आंकड़ों की बात करें तो अब एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर इस वक्त 5 लाख 90 हजार 611 हो गई है।

Coronavirus Update
Coronavirus Update

Coronavirus Update: टीकाकण की बढ़ी रफ्तार

ये भी पढ़ें- Maharashtra New Corona Guidelines: महाराष्ट्र सरकार ने लागू किए नए कोरोना नियम

Coronavirus Update
Coronavirus Update

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देशभर में युद्धस्तर पर टीकाकरण का काम जारी है। स्वास्थ्य विभाग की माने तो राष्ट्रव्यापी टीकाकरण मुहिम के तहत बीते शनिवार को ही 89 लाख 28 हजार 316 डोज़ दी गईं, जिसके बाद कोरोना वैक्सीन की कुल डोज का आंकड़ा 151 करोड़ 57 लाख 60 हजार 645 से ज्यादा पहुंच गया है। जिनमे 66 प्रतिशत लोगो को कोरोना की दोनो डोज दी जा चुकी है।

ये भी पढ़ें- New DGP of Punjab: 1987 बैच के अधिकारी वीरेश भावरा ने ग्रहण किया पंजाब के नए डीजीपी का पदभार

वहीं 3 जनवरी से शुरू हुए 15 से 17 साल तक के किशोरो के टीकाकरण का काम जोरो पर चल रहा है। अब तक 22 प्रतिशत किशोरो को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। इसके अलावा भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के मुताबिक देश में बीते शनिवार को कोविड-19 के 15 लाख 63 हजार 566 सैंपल के टेस्ट किए गए।

Coronavirus Update: तेजी से बढ़ रहे हैं ओमिक्रोन के मामले  

Coronavirus Update
Coronavirus Update

आपको बता दें, भारत में कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट की रफ्तार भी तेजी से बढ़ रही है। राजधानी दिल्ली में सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन के मामले हैं। आपको बचा दें, 27 राज्यों में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मारीजो की पुष्टी हुई है। जिसके बाद देशभर में ओमिक्रॉन के 3,623 मामले सामने आ चुके हैं। इनमे से 1409 मरीज पूरी तरह से ठीक हुए है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.