Coronavirus Two New variant: क्या अभी नहीं टला है कोरोना का खतरा, मुंबई में कोरोना के दो नए वेरिएंट की एंट्री, लोगों में फिर दहशत

मुंबई में कोरोना के कप्पा वेरिएंट और कोरोना के "XE" वेरियंट के मरीज की पुष्टी

0

Coronavirus Two New variant: कोरोना वायरस के केस जहां इस वक्त चीन में तेजी से बढ़ रहे हैं और चीन की शी जिनपिंग सरकार ने चीन में फिर से लॉकडाउन लगा दिया है वहीं अब भारत में भी कोरोना वायरस के दो नए वेरिएंट ने एंट्री की है। बता दें, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस के दो नए वेरिएंट के केस सामने आए हैं। बता दें, मुंबई में कोरोना वायरस के कप्पा वेरिएंट का एक मरीज पाया गया है।

इसके साथ ही कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन के “XE” वेरियंट के एक केस की पुष्टी होने से लोगों में एक बार फिर से दहशत का माहौल है। मुबंई में कोरोना वायरस के मिले दो नए वेरिएंट के बाद स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड पर आ गया है।

Coronavirus Two New variant: कप्पा और “XE” वेरियंट के एक-एक मरीज

Coronavirus Two New variant
Coronavirus Two New variant

ये भी पढ़ें- Heat Wave In Delhi: राजधानी दिल्ली में 42 डिग्री तक पहुंचा पारा, गर्म हवा से लोग बेहाल, येलो अलर्ट किया गया जारी

आपको बता दें, बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कारपोरेशन यानी बीएमसी ने जानकारी देते हुए कहा कि कोविड-19 के की जांच के लिए 376 लोगों के सैंपल जांच के लिए गए थे, जिसके बाद 230 लोगों के सैंपल के रिजल्ट सामने आए हैं। जिनमें कुल 228 लोगों में कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट की पुष्टी हुई है साथ ही 2 अलग अलग लोगों में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट मिले हैं। जिनमें पहला कोरोना का कप्पा वेरियंट है और दूसरा “XE” वेरियंट है। जो भारत में पहला मामला है।

बीएमसी ने ये भी बताया कि जिन लोगों में कोरोना की पुष्टी हुई है उन सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ये जानकारी भी दी कि जहां संक्रमित मरीजों में 12 लोगों ने कोरोना के टीके की एक भी डोज नहीं ली थी तो वहीं 9 लोगों को कोरोना के टीके की पहली डोज लग चुकी थी।

Coronavirus Two New variant: 230 मरीजों में से 1 की हुई मौत

Coronavirus Two New variant
Coronavirus Two New variant

बीएमसी ने यह जानकारी भी साझा की है कि जिन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टी हुई है, उन्हें आईसीयू या ऑक्सीजन के सपोर्ट की जरूरत नहीं है और वो जल्द ही रिकवर कर रहे हैं। बीएमसी ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक सभी संक्रमित 230 मरीजों में से सिर्फ 1 महिला मरीज की कोरोना से मौत हुई है।

हांलाकि महाराष्ट्र सरकार ने बीते कुछ हफ्तों में कम हुए कोरोना के केस को देखते हुए कोरोना से जुड़ी सभी पाबंदियों को खत्म कर दिया है लेकिन फिर भी कोरोना के नए वेरिएंट के सामने आने के बाद से बीएमसी ने लोगों को सावधान रहने और कोरोना से जुड़े सभी ऐहतियात बरतने की सलाह दी है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.