Coronavirus: इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने यूपी में बनाई कब्रिस्तान सेवा समिति

0
52
Coronavirus

Coronavirus: इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने यूपी में बनाई कब्रिस्तान सेवा समिति

Lucknow: कोरोना वायरस(Coronavirus) से भारत में अब तक 559 लोगों की मौत हो गई हैं। कोरोना वायरस (Coronavirus)के संक्रमण से हुई मौतों के बाद शवों को दफनाने को लेकर उत्तर प्रदेश की राजधानी में बीते दिनों काफी विरोध हुआ था। इस विरोध को देखते हुए इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया(Islamic Center of India) ने कब्रिस्तान सेवा समिति का गठन करते हुए इसका हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने बताया कि “कब्रिस्तान सेवा समिति का गठन किया है। कोरोना (Coronavirus) महामारी के शिकार लोग हमदर्दी और विशेष ध्यान के हकदार हैं। ऐसे में मौत हो जाए तो शरीयत के उसूलों, देश के कानून और स्वास्थ्य सुरक्षा के उपायों को अपनाते हुए उनके अधिकार अदा किए जाने जरूरी हैं।” http://www.indianrailways.gov.in/

 

Islamic service committee formed cemetery service committee

 

मौलाना फिरंगी महली ने बताया कि लखनऊ कब्रिस्तान सेवा समिति के कन्वीनर मौलाना मोहम्मद मुश्ताक का मोबाइल नंबर 9415102947 है और सह-कन्वीनर हाजी मोहम्मद कलीम खां से संपर्क के लिए दो नंबर : 6392207341 और 9648442910 हैं। इन नंबरों पर किसी भी समय कॉल करके संपर्क किया जा सकता है।

Click Here To Download Arogya Setu Aap

 

मौलाना महली ने बताया कि “यह समिति स्वास्थ्य विभाग(Health Department) के निर्धारित सुरक्षा प्रोटोकॉल (Security Protocol)के साथ ही इस्लाम के सिद्धांतों को ध्यान में रखते हुए कोरोना से मरे लोगों के शवों का अंतिम संस्कार करेगी।” उन्होंने बताया कि “कब्रिस्तान सेवा समिति के लोग कॉल रिसीव करने के बाद लोगों की मदद करेंगे, जिससे कि संक्रमित शख्स के शव को विधि-विधान से दफन कराया जा सके।” इस समिति ने लोगों से अपील भी की है कि कोरोना महामारी(Coronavirus) से किसी की मौत होती है, तो संस्था को फौरन सूचना दें, जिससे मृतक को शरीअत और देश के कानून के दायरे में सुपुर्द-ए-खाक किया जा सके।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here