Coronavirus China Lockdown: क्या फिर से बढ़ेगा कोरोना का खतरा?, चीन के तीन शहरों में लगा पूर्ण लॉकडाउन

Coronavirus China Lockdown: शेनझेन में पूर्ण लॉकडाउन के बावजूद 40 से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव

0

Coronavirus China Lockdown: बीते दो साल से भी ज्यादा समय से कोरोना महामारी की मार झेल रहे विश्व से अभी कोरोना वायरस का पूरी तरह से सफाया नहीं हुआ है। दो सालों से भी ज्यादा समय से कोरोना की चपेट में आने से दुनियांभर के करोड़ों लोग अपनी जान गवां चुके हैं। विश्व आर्थिक मंदी की ओर बढ़ रहा है। अब जब हालात थोड़े काबू में आएं हैं और कोरोना संक्रमण की रफ्तार विश्व भर में कम हुई है, तो ऐसे में कोरोना संक्रमण एक बार पर दस्तक देने को तैयार है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज से दक्षिणी चीन के टेक्नोलॉजिकल हब शेनझेन में चीन की शी जिनपिंग सरकार ने सख्त लॉकडाउन लगाने का एलान किया है।

ये भी पढ़ें- Kisan Vikas Patra Scheme: इनकम टैक्स में छूट चाहिए तो इस स्कीम में करें निवेश, मिलता है चक्रवृद्धि ब्याज

Coronavirus China Lockdown: चीन की सरकार ने फिर लगाया पूर्ण लॉकडाउन

Coronavirus China Lockdown
Coronavirus China Lockdown

आपको बता दें, चीन की सरकार ने चीन के शेनझेन शहर में पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है। जिससे करीब 1,70,00,000 लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं। शेनझेन में पूर्ण लॉकडाउन के बावजूद भी करीब 40 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर है। इसके साथ ही चीन के जिलीन प्रांत की राजधानी चांगचुन में भी चीन की सरकार ने लॉकडाउन लगा दिया है। इतना ही नहीं चीन की जीपिंग सरकार ने करीब 30 लाख की आबादी वाले प्रांत युचेंग में भी लॉकडाउन का आदेश दिया है। चीन के तीन शहरों में लगे पूर्ण लॉकडाउन के बाद माना जा रहा है कि कोरोना महामारी का खतरा एक बार फिर से मंडराने लगा है।

Coronavirus China Lockdown: हांगकांग में कोरोना का कहर

आपको बता दें, चीन से सटे हांगकांग में भी एक बार फिर से कोरोना का कहर टूटा है। हांगकांग में बीते कुछ दिनों में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। बता दें, हांगकांग में कोरोना संक्रमण के एक दिन में करीब 28 हजार मामले सामने आए हैं। साथ ही कोरोना वायरस की चपेट में आने से 87 लोगों की मौत हो चुकी है। केवल हांगकांग में ही कोरोना संक्रमण से 3,729 लोगों की मौत हो चुकी है।

Coronavirus China Lockdown: राजधानी बीजिंग में 3,393 नए कोरोना संक्रमण के केस

Coronavirus China Lockdown
Coronavirus China Lockdown

चीन की राजधानी बीजिंग की बात करें तो यहां भी कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबक चीन में बीते शनिवार को कोरोना संक्रमण के 1 हजार 807 नए मामले सामने आए थे। इसके साथ ही बीते रविवार को 3,393 नए कोरोना संक्रमण के केस की पुष्टी हुई थी। चीन के स्वास्थ्य विशेषज्ञों के मुताबिक बीते दो सालों में ऐसा पहली बार हुआ है जब एक दिन में राजधानी बीजिंग में 3,393 केस की पुष्टी हुई है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.