Coronavirus Case In China: कोरोना के बढ़ते मामलों से चीन में हाहाकार, सरकार ने बच्चो को किया मां-बाप से दूर

Coronavirus Case In China: शंघाई की हालात सबसे ज्यादा भयावह, 4 घंटे में कोरोना के 6311 नए मामले

0

Coronavirus Case In China कोरोना संंक्रमण के मामले एक बार फिर से चीन में तेजी से बढ़ने लगे हैं। चीन के कई शहरों में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। सबसे ज्यादा हालात चीन के शंघाई शहर की है जहां तेजी से कोरोना के केस बढ़ने से लोगों में दहशत पैदा हो गई है। शंघाई शहर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6311 नए मामले सामने आए। जिनमें बिना लक्षण वाले 6051 केस हैं और 260 लोगों में कोरोना के लक्षण की पुष्टी हुई है।  चीन की सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सख्त पाबंदियां लगा दी हैं। जिससे खराब होते हालात पर काबू पाया जा सके और कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके।

Coronavirus Case In China: बच्चों को मां-बाप से किया जा रहा है अलग

Coronavirus Case In China
Coronavirus Case In China

ये भी पढ़ें- UP CM Yogi New Order: प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, यूपी में मनचलों की अब खैर नहीं

आपको बता दें, चीन की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन में कोरोना संक्रमण से बच्चों को दूर रखने के लिए बच्चों को उनके मां बाप से अलग किया जा रहा है। बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए उन्हें क्वारंटाइन सेंटर में रखने के चीन सरकार ने व्यवस्था की है। चीन की सरकार के इस कदम से चीन की आम जनता में डर का महौल है।

Coronavirus Case In China
Coronavirus Case In China

यहां तक की बच्चों के मां बाप को उनके बच्चों की उनके बच्चों की कोई जानकारी नहीं दी जा रही है। ना ही बच्चों को ही उनके परिवार वालों से मिलने दिया जा रहा है। जिससे लोग डरे हुए हैं। बता दें, बीते 1 अप्रैल को पूरे चीन में चीन में 2129 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टी हुई थी।

Coronavirus Case In China: चीन के कई शहरों में लगा पूर्ण लॉकडाउन

Coronavirus Case In China
Coronavirus Case In China

आपको बता दें, चीन की सरकार ने चीन के शेनझेन शहर में पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है। जिससे करीब 1,70,00,000 लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं। शेनझेन में पूर्ण लॉकडाउन के बावजूद भी लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने का सिलसिला जारी है। इसके साथ ही चीन के जिलीन प्रांत की राजधानी चांगचुन में भी चीन की सरकार ने लॉकडाउन लगा दिया है।

Coronavirus Case In China
Coronavirus Case In China

इतना ही नहीं चीन की जीपिंग सरकार ने करीब 30 लाख की आबादी वाले प्रांत युचेंग में भी लॉकडाउन का आदेश दिया है। चीन के तीन शहरों में लगे पूर्ण लॉकडाउन के बाद माना जा रहा है कि कोरोना महामारी का खतरा एक बार फिर से मंडराने लगा है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.