Coronavairus:दिल्ली में 223 नए कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली में कुल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3738

0
96
Coronavairus

Coronavairus:दिल्ली में 223 नए कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली में कुल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3738

New Delhi:दिल्ली समेत देश के अन्य हिस्सों में केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन(Lockdown)17 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना वायरस(Coronavairus)के 223 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 3738 हो गए हैं। दिल्ली में कोरोना(Coronavairus)से अभी तक 61 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। इनमें से 2 रोगियों की मृत्यु शुक्रवार को ही हुई है। दिल्ली में कोरोना के 1167 रोगी अभी तक ठीक भी हो चुके हैं। इनमें से 73 रोगियों को शुक्रवार को ही अस्पताल से छुट्टी मिली है।https://www.pmindia.gov.in/en/

दिल्ली में कोरोना संंक्रमितों की संख्या 3738 के पार

शुक्रवार को दिल्ली के सीएम (Delhi CM)अरविंद केजरीवाल ने कहा, “इन आंकड़ों से हमें लगता है कि दिल्ली में केस बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन दिल्ली में हमने खूब जांच कराने का निर्णय लिया है, ताकि पता चल जाए कि कौन (Coronavairus)संक्रमित है। उसे अलग कर उसका इलाज कराया जा सके, ताकि वह और लोगों में कोरोना न फैलाए। हम दिल्ली में खूब टेस्ट करा रहे हैं।”

Click Here To Download Arogya Setu Aap

दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “जिन इलाकों को हम (Coronavairus)हॉटस्पॉट(Hotspot) मानकर सील कर रहे हैं वहां बाहर से किसी व्यक्ति को अंदर नहीं जाने दिया जाता। इसी तरह अंदर रह रहे व्यक्ति भी बाहर नहीं आ सकते। यहां रह रहे लोगों तक जरूरत का सारा सामान यहां तैनात पुलिसकर्मी व अन्य कर्मचारियों द्वारा पहुंचाया जा रहा है।”

दिल्ली में गली-मोहल्ल की दुकानों को खोली जा सकती हैं

कि दिल्ली में प्रति 10 लाख की आबादी पर करीब 2300 टेस्ट हो रहे हैं। दिल्ली सरकार उन सभी इलाकों को हॉटस्पॉट(Hotspot) मांगकर सील कर रही है जहां कोरोना के 3 से अधिक मामले एक साथ पाए गए हैं।

सार्वजनिक स्थलों पर इकठ्ठा होने पर जारी रहेगी पाबंदी

दिल्ली में अब गली मोहल्ले या कॉलोनी की दुकानों को खोली जा सकती हैं। ऐसी दुकानें जो किसी मॉल या शॉपिंग कॉन्प्लेक्स के अंदर नहीं हैं उन्हें खोलने की भी इजाजत दी गई है। दिल्ली सरकार ने राज्य में केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश का पालन करते हुए यह फैसला किया है।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here