Coronavairus Pratapgarh:कुण्डा में कोरोना हॉटस्पाट सील, डीएम और एसपी ने किया निरीक्षण

0

Coronavairus Pratapgarh:कुण्डा में कोरोना हॉटस्पाट सील, डीएम और एसपी ने किया निरीक्षण

Pratapgarh:कोरोना(Coronavairus) संक्रमित महिला के मिलने के बाद कुण्डा के बरई गांव को सील कर दिया गया। हॉटस्पॉट (Hotspot)बने इस गांव का डीएम(DM Pratapgarh) डॉ0 रूपेश कुमार और एसपी (SP Pratapgarh)अभिषेक सिंह ने निरिक्षण किया। इस गांव में मेडिकल और आवश्यक सेवाओं (Essential services) की आपूर्ति के अलावा किसी के भी प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।https://www.pmindia.gov.in/en/

मुंबई से आई महिला मिली कोरोना पॉजिटिव

21 अप्रैल को दो परिवारों के छह लोग एम्बुलेंस से मुंबई से कुण्डा के बरई में आए थे। 23 अप्रैल को सभी का कोरोना संक्रमण (Coronavairus)के जांच के लिए सैंपल लेकर भेजा गया। 25 अप्रैल की रात आई रिपोर्ट में 30 वर्षीय महिला कोरोना (Coronavairus) पॉजिटिव पाई गई। महिला के संक्रमित जिले में मिलने से हड़कंप मच गया। गांव में आने जाने वाले सभी रास्तों सील कर के प्रशासन ने हॉटस्पॉट(Hotspot) घोषित कर दिया है। आवश्यक सेवाओं (Essential services) के लिए कुंडा-मनगढ़ रोड से गांव को जाने वाली सड़क पर बैरियर लगा पुलिस फोर्स(Police Force) तैनात कर दी गई। गांव का कोई भी व्यक्ति न बाहर आ सकता है और न ही कोई बाहर से गांव में जासकता है।

 

Coronavairus Pratapgarh

प्रतापगढ़ के कुण्डा में महिला कोरोना पॉजिटिव

रविवार को (DM Pratapgarh) डीएम डॉ. रूपेश कुमार, एडीएम शत्रोहन वैश्य, (SP Pratapgarh) एसपी अभिषेक सिंह, एएसपी दिनेश चन्द्र द्विवेदी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों संग गांव पहुंचे। डीएम ने मुम्बई से आए हुए लोगों क्वारंटाइन स्थल पर जा कर उनके स्वस्थ्य की जानकारी ली। डीएम ने सभी लोगों के सैंपल लेने, स्कूल को सेनिटाइज (Sanitize) करने, गांव की सफाई, दवा का छिड़काव, ग्रामीणों की थर्मल स्क्रीनिंग (Thermal screening) कराने का निर्देश दिए, साथ ही गांव में आवश्यक सामान की होम डिलीवरी(Home delivery) करने के निर्देश दिए। डीएम और एसपी ने गांव में पैदल घूम कर बैरीकेटिंग स्थलों(Barricading spots) का निरीक्षण किया।

Click Here To Download Arogya Setu Aap

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: