Corona Virus Omicron: ओमिक्रॉन के कहर का दिखा असर, 343 हुए केस

Corona Virus Omicron: MP में नाइट कर्फ्यू, तो इलाहाबाद HC की पीएम मोदी से अपील, टाली जाएं चुनावी रैलियां

0

Corona Virus Omicron: देश में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन तेजी से लोगो को अपना शिकार बना रहा है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक अब 343 केस सामने आ चुके हैं। ऐसे में राज्य सरकारों ने एक बार फिर से कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। जहां दिल्ली में क्रिसमस और नए साल के हर तरह के कार्यक्रमों पर बैन लगा दिया है, तो वहीं मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी है। राज्य सरकार के आदेश के मुताबिक रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। बताया जा रहा है कि जरूर पड़ने के सख्ती और बढ़ायी जा सकती है।

Corona Virus Omicron: इलाहाबाद हाई कोर्ट की पीएम मोदी से अपील टाले जाएं चुनाव

Corona Virus Omicron
Corona Virus Omicron

ये भी पढ़ें- Prayagraj Teaches Hunger Strike: शिक्षक भर्ती में हो रही देरी मामले में आया नया मोड़

वहीं दूसरी ओर ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट ने केंद्र की मोदी सरकार से अपील की है कि उत्तर प्रदेश में होने वाली चुनावी रैलियों पर रोक लगाई जानी चाहिए। इसके साथ ही साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को भी कुछ समय के लिए टाला जाना चाहिए। इसके साथ ही इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पीएम मोदी से ये भी कहा कि चुनाव प्रचार को डिजीटल माध्यम के जरिए किया जाना चाहिए, और जरूरत पड़े तो चुनाव को कुछ वक्त के लिए टालने पर विचार करना चाहिए।

Corona Virus Omicron: जानिएं कहा कितने हैं ओमिक्रॉन के मामले

आपको बता दें, देशभर के 15 से ज्यादा राज्यों में कोरोना वायरस के डेल्टा वैरिएंट और ओमिक्रॉन वैरिएंट का कहर शुरू हो चुका है। सबसे ज्यादा हालत राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र की है। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के जहां 65 केस सामने आए हैं, तो वहीं दिल्ली दूसरे स्थान पर है दिल्ली में 57 केस आ चुके हैं। वहीं तेलंगाना में भी ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है यहां 38 केस है। तमिलनाडु में 24 ओमिक्रॉन मरीज पाए गए हैं। गुजरात में 30 तो केरल में 29, राजस्थान में 23 लोग संक्रमित हैं। ओडिशा में 4 मामलों की पुष्टी हुई है। उत्तर प्रदेश में स्थिती अन्य राज्यों से बेहतर है। बता दें, यूपी में 2 केस की पुष्टी हुई है।

 

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.