Corona virus Omicron in Delhi: दिल्ली में तेज हुई ओमिक्रॉन की रफ्तार

Coronavirus Omicron in Delhi: देशभर में कुल 45 ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज

0

Corona virus Omicron in Delhi: कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित होने वालों की तादात तेजी से बढ़ती जा रही है। मुंबई, दिल्ली समेत देश के अन्य कई प्रमुख शहरों में ओमिक्रॉन ने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। दिल्ली में भी ओमिक्रॉन के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। जहां पहले केवल 2 मामले सामने आए थे, वहीं मंगलवार को 4 अन्य मरीजों में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की पुष्टी होने के बाद दिल्कुली में कुल तादत 6 हो गई है। इनमें से एक को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

Corona virus Omicron in Delhi: देशभर में मरीजों की संख्या हुई 45

बता दें, राजधानी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों पर संज्ञान लेते हुए कहा है कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन पॉजिटिव पेशेंट्स और अन्य 3 संदिग्ध मरीज दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती हैं। दिल्ली में 4 नए मामलों के बाद अब देशभर में ओमिक्रोन के कुल 45 मरीज हो गए हैं।

वैज्ञानिकों के मुताबिक Pfizer/BioNTech और Moderna जैसे वैक्सीन की दोनो डोज ओमिक्रॉन पर मात्र 30 प्रतिशत ही प्रभावी है, जो की कोरोना के डेल्टा वैरिएंट पर 85 प्रतिशत प्रभावी थी। इसके साथ ही बूस्टर डोज के बाद यह ओमिक्रॉन पर मात्र 48 प्रतिशत तक ही प्रभावी बताई जा रही है।

मनोज मानव की कलम से…”रहने लायक देश बनायें”

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.