‘वर्क फ्रॉम होम’ के लिए केंद्र की नई गाइडलाइन

IT,BPO कंपनियों में काम करने वाले 31 दिसंबर तक कर सकेंगे वर्क फ्रॉम होम

0

कोरोना संक्रमण को देखते हुए जहां बीते करीब 3 महीने से भी ज्यादा समय से देश के अलग अलग IT कंपनियों में काम करने वाले एम्प्लाई वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। वहीं अब खबर है कि केंद्र सरकार ने IT और BPO  कंपनियों के लिए घर से ही काम करने के लिए नया आदेश जारी किया है। केंद्र के नए निर्देशों के मुताबिक अब अगले 31 दिसंबर तक के लिए सभी IT और BPO में काम करने वालों को घर से काम करने की सहुलियत मिलेगी।

दूरसंचार विभाग ने इस बारे में ट्वीट कर कहा कि, ”दूरसंचार विभाग ने कोविड-19 के कारण व्याप्त चिंता को देखते हुए घर से काम करने की सुविधा के लिए सेवा प्रदाताओं की खातिर नियम और शर्तों में छूट को 31 दिसंबर 2020 तक के लिए और बढ़ा दिया है।”

आपको बता दें आंकड़ों की माने तो इस वक्त आईटी कंपनियों के लगभग 85 प्रतिशत कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं और केवल बहुत जरूरी काम पर ही कर्मचारी ऑफिस जा रहे हैं।

आपको बता दें कोरोना से मौत के मामले में भारत ने अमेरिका को पीछे छोड़ दिया है। देश में पिछले 24 घंटों में 587 लोगों की मौत हुई, वहीं, कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के मामले में भारत ने ब्राजील को भी पीछे छोड़ दिया है। भारत में कुल संक्रमितों की संख्या 11 लाख 55 हजार के पार हो गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: