Kotak 811 account opening online apply zero balance

देश में दो से तीन महीनों में कोरोना नियंत्रण में आ सकता है- Bombay IIT

बॉम्बे आईआईटी कंप्यूटर साइंस विभाग ने कोरोना पर नियंत्रण पर तैयार की है रिपोर्ट

0

देश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण पर कब तक नियंत्रण हो पाएगा इस सवाल का सटीक जवाब तो फिलहाल किसी के पास नहीं है। लेकिन बॉम्बे आईआईटी ने लेविट्स मेट्रिक्स फॉर्म्युले का इस्तेमाल कर बनाई गई एक रिपोर्ट के की माने तो, मुंबई में दो हफ्तों में, महाराष्ट्र में दो महीनों में, दिल्ली एक महीने में, गुजरात में ढाई महीनों में, तो देश के अन्य राज्यों में भी दो से तीन महीनों में कोरोना पर नियंत्रण पाया जा सकेगा।

आपको बता दें बॉम्बे आईआईटी कंप्यूटर साइंस विभाग के प्राध्‍यापक डॉक्टर भास्कर रमण ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर एक रिपोर्ट तैयार की है। इस रिपोर्ट में लेविट्स मॅट्रिक्स मैथेमैटिकल फॉर्म्युले का इस्तेमाल किया गया है। इस रिपोर्ट में एक तरह का ग्राफिकल प्रेजेंटेशन तैयार किया गया है। इसमें कोरोना से आज हुई मौतों की संख्या और कल हुई मौतों की संख्या का आंकलन करके देश के राज्यों में कब तक कोरोना नियंत्रण में आ सकता है ये बताया गया है। इस रिपोर्ट से एक उम्मीद की किरण जरूर जागी है।

कोरोना संक्रमण से इस वक्त सबसे ज्यादा परेशान महाराष्ट्र है। वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में संक्रमण कब तक नियंत्रण में आएगा इसका जवाब भी इस रिपोर्ट में है। बॉम्बे आईआईटी ने लेविट्स मेट्रिक्स फॉर्म्युले का इस्तेमाल कर बनाई गई एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई में दो हफ्तों में, महाराष्ट्र में दो महीनों में, दिल्ली एक महीने में, गुजरात में ढाई महीनों में, तो देश के अन्य राज्यों में भी दो से तीन महीनों में कोरोना पर नियंत्रण पाया जा सकेगा।

आपको बता दें पूरी दुनिया में कोरोना से 1 करोड़ 41 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं तो वहीं 5.98 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: