Coronavirus:प्रयागराज में यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर समेत 30 गिरफ्तार जिनमें 19 जमाती..

0

Coronavirus:प्रयागराज में यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर समेत 30 गिरफ्तार जिनमें 19 जमाती..

Prayagraj: कोरोना (Coronavirus)के संक्रमण से बचने के लिए यूपी सरकार युद्ध स्तर पर काम कर रही है, जिसके लिए पूरे देश में लॉकडाउन का(Lockdown) कड़ाई से पालन कराया जा रहा है।  वहीं उत्तर प्रदेश में सरकार और प्रशासन के बार-बार कहने के बाद भी कई जमाती अब भी कई जगहों पर छिपे हुए हैं । बीती रात प्रयागराज (Allahabad) में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी(University of Allahabad)के प्रोफेसर के साथ 16 विदेशी नागरिकों समेत 19 जमाती (तब्लीगी जमात से जुड़े लोग) गिरफ्तार किए गए हैं. गिरफ्तार जमातियों में 7 इंडोनेशिया और 9 थाईलैंड के हैं। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी(University of Allahabad) के प्रोफेसर भी जमात में शामिल हुए https://www.pmindia.gov.in/en/ थे।

प्रयागराज में फिर से छाया कोरोना संकट

पुलिस ने बताया कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के तबलीगी जमात (Coronavirus) में शामिल होने के बाद कई जमाती प्रयागराज आए थे। पुलिस ने सोमवार देर रात छापेमारी करके 30 लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए 30 लोगों में 19 जमाती हैं और उनमें से 16 जमाती विदेशी हैं।

जमात में शामिल हुआ था यूनिवर्सिटी प्रफेसर

पुलिस को खुफिया सूत्रों ने जानकारी दी कि शिवकुटी के रसूलाबाद में रहने वाले इलाहाबाद यूनिवर्सिटी(University of Allahabad)के राजनीति विज्ञान विभाग(Department of Political Science)के प्रोफेसर शाहिद दिल्ली के मरकज में हुई तबलीगी जमात में(Coronavirus) शामिल होने गए थे। वहां से आने के बाद वह चुपचाप शहर आ गए लेकिन पुलिस प्रशासन(Police administration) को इसकी सूचना नहीं दी।

Click Here To Download Arogya Setu Aap

पकड़े गए कई जमाती थाईलैंड और इंडोनेशिया के नागरिक टूरिस्ट वीजा(Tourist visa)पर दिल्ली आए और फिर वहां से प्रयागराज(Allahabad)आ गए थे। बताया जा रहा है कि विदेशी जमाती शहर की दो मस्जिदों में छिपकर रह रहे थे.

पकड़े गए जमाती टूरिस्ट वीजा पर आए थे

एसएसपी(SSP Prayagraj)सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में इंडोनेशिया के 7, थाईलैंड के 9, केरल और पश्चिम बंगाल का एक-एक जमाती शामिल है। उन्होंने बताया कि शाहगंज की अब्दुल्ला मस्जिद और करेली की हेरा मस्जिद से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने इन जमातियों को संरक्षण दिया। सभी आरोपियों को क्वारंटाइन(Quarantine)किया गया है।

 

कोरोना से बचने के लिए लॉकडाउन का पालन करें

 

बता दें कि दो दिन पहले ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने खुलासा किया था कि देश में कोरोना(Coronavirus)संक्रमण के कुल मामलों में 30 फीसदी से ज्यादा मामले तब्लीगी जमात से जुड़े हैं. तब्लीगी जमात की लापरवाही के कारण ही देश में कोरोना संक्रमण के मामले में बढोत्तरी हुई है। अब तक पूरे देश कुल 18601 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनमें 3251 कोरोना पॉजिटव ठीक हो गए हैं।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: