Corona Vaccine: शामली में फार्मासिस्ट ने कोरोना वैक्सीन की जगह लगाया रेबीज का टीका

0

Corona Vaccine: उत्तर प्रदेश के शामली में फार्मासिस्ट की बड़ी लापरवाही सामने आई हैं, जहां फार्मासिस्ट के दोस्त के द्वारा कोरोना वैक्सीन की जगह रेबीज का टीका (Rabies injection) लगाने का मामला सामने आया है। जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए आरोपी फार्मासिस्ट (Farmasist) को सस्पेंड कर दिया गया। रेबीज का टीका लेने के बाद एक बुजुर्ग महिला की हालत बिगड़ गयी थी।

फार्मासिस्ट ने Corona Vaccine की जगह लगाया रेबीज का टीका

गुरूवार को शामली के कांधला सीएचसी (CHC) में फार्मसिस्ट नहीं था उसने वहां पर अपनी जगह पर अपने दोस्त को बिठा दिया था। आस-पास की महिलाएं जब कोरोना टीका (Corona Vaccine) लगवाने के लिए आईं तो उस आदमी को प्रस्क्रिप्शन समझ नहीं आया और उसने कोरोना वैक्सीन की जगहएंटी रेबीज (Rabies injection) का टीका लगा दिया। लापवाही के सामने आने के बाद ही फार्मासिस्ट को तुरंत निलंबित कर दिया गया है और चिकित्सा अधीक्षक सीएचसी कांधला से तीन दिन में जवाब देने के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़ें-Corona in UP:यूपी के चार शहरों वर्क फ्रॉफ होम लागू , 50 प्रतिशत कर्मचारी अब घर से करेगें काम

बता दें कि गुरुवार को कांधला स्वास्थ्य केन्द्र (Kandhla Health center) में कोरोना का टीका लगवाने गई 72 वर्षीय अनारकली, 70 वर्षीय सरोज और 60 वर्षीय सत्यवती को कोरोना वैक्सीन की जगह रेबीज का टीका लगा दिया गया, जिसके बाद सरोज की हालत बिगड़ गयी थी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

Corona Vaccine की जगह रेबीज का टीका लगने से महिला की हालत बिगड़ी

डीएम (DM Shamali) जसजीत कौर ने बताया कि कांधला स्वास्थ्य केन्द्र (Health center) में तीन बुजुर्ग महिलाएं कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आई थीं लेकिन लापरवाही के चलते उन्हें एंटी रेबीज का टीका लगा दिया गया। इस मामले की जांच में फार्मासिस्ट दोषी पाया गया है और उसे तत्काल सस्पेंड कर दिया गया है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: