Corona Vaccination: भारत में एक दिन में लगी 11 लाख लोगों को वैक्सीन

0

Corona Vaccination: देश में स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्करों के बाद 01 मार्च से बुजुर्गों और बीमार लोगों को भी टीका लगना शुरू हो गया है। साथ ही निजी अस्पतालों को भी 250 रुपए में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccination) लगाने की अनुमति दी गई है, जिसके बाद से लोगों को कोरोना वैक्सीन देने का म तेजी से शुरू हो गया है। पिछले दो दिनों में टीकाकरण की संख्या में इजाफा देखा गया है।

ये भी पढ़ें-Etawah: इटावाा पुलिस ने अंतर्जनपदीय लुटेरों को किया गिरफ्तार

11 लाख लोगों को लगाई गई (Corona Vaccination) कोरोना वैक्सीन

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार गुरूवार को करीब 11 लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccination) की डोज दी गई है, बुधवार को ये आंकड़ा 10 लाख था। इससे पहले एक दिन में करीब 5 लाख डोज दी जा रही थीं। कि प्राइवेट अस्पतालों के शामिल होने से डोज देने की प्रक्रिया में तेजी आ गई है।

प्राइवेट आस्पतालों में 250 रूपए में लगाई जाएगी (Corona Vaccination) कोरोना वैक्सीन

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार अब तक देश में 1.77 करोड़ लोगों को वैक्सीन (Corona Vaccination) लगाई जा चुकी है। माना जा रहा है कि निजी अस्पतालों को छूट देने पर आने वाले दिनों में टीकाकरण की संख्या और भी तेजी से बढ़ेगी।

स्वास्थ्य मंत्रालय के रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र में 11.29 लाख लोग कोविशील्ड ले चुके हैं, जबकि कोवैक्सिन का आंकड़ा 17,224 है. केरल में 5.29 लाख लोग कोविशील्ड और 63,294 लोग कोवैक्सीन ले चुके हैं. कर्नाटक में कोविशील्ड टीकाकरण कराने वाले 6.33 लाख और 6483 ने कोवैक्सिन ली है. तमिलनाडु में 3.69 लाख ने कोविशील्ड और 7386 ने कोवैक्सिन ली है।

गुजरात में कोविशील्ड पाने वाले 8.65 लाख और कोवैक्सिन लेने वाले 222581 हैं. पंजाब में 1.79 लाख ने कोविशील्ड और1599 को कोवैक्सिन ली है. छत्तीसगढ़ में 4.30 लाख ने कोविशील्ड ली है, जबकि किसी को भी कोवैक्सिन नहीं दी गई है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: