Corona Vaccination:यूपी में आज से शुरु हुआ चार दिन का कोरोना टीकाकरण उत्सव

0

Corona Vaccination: कोरोना वायरस के संक्रमण (Corornavairus) की तेजी से बढ़ती दूसरी लहर से हालत बिगड़ती जा रही है। यूपी में एक दिन में कोरोना के कुल मामलों में से सबसे ज्यादा केस लखनऊ से सामने आए हैं। शनिवार को नए मामलों का आंकड़ा 12 हजार के पार चला गया। वहीं लखनऊ में एक दिन में रेकॉर्ड 4059 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। इसी  बीच में भी केंद्र और राज्य सरकार (State Government)ने मिलकर अधिक से अधिक लोगों का कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) लगाने का बड़ा अभियान रविवार से शुरु किया है। योगी सरकार (Yogi Government) का प्रयास है कि चार दिन तक चलने वाले इस टीका उत्सव का लाभ प्रदेश के हर नागरिक को मिले। चार दिन के टीकाकरण उत्सव में प्रदेश भर के 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का निःशुल्क कोरोना वैक्सीनेशन किया जाएगा।

यूपीके मुख्यमंत्रीने टीकाकरण (Corona Vaccination)उत्सव का किया निरीक्षण

उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में छह हजार केंद्र पर आज से टीका उत्सव शुरु किया गया है। लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने विभिन्न केंद्रों में जाकर टीकाकरण (Corona Vaccination) अभियान का निरीक्षण भी किया। लखनऊ के शक्ति भवन केंद्र पर पंहुच कर उन्होंने टीका उत्सव का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि “प्रदेश में कोविड टीका करण का काम तेजी से चल रहा है। प्रदेश में विभिन्न आयु वर्ग के अब तक 85 लाख से अधिक लोगों को टीका करण हो चुका है।”

यह भी पढ़ेंः- Corona update: KGMU के 100 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित,12 अप्रैल से OPD बंद

प्रदेश  में छह हजार केंद्रों पर लगाए जा रहे हैं (Corona Vaccination)टीके

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि “इस चार दिन  के अभियान में बड़ी संख्या में लोगों का टीकाकरण होगा। टीका उत्सव के अवसर पर आज प्रदेश में  छह हजार केंद्र पर कोविड टीकाकरण (6 thousand Corona Vaccination Center) का अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि महात्मा ज्योतिबा फुले (Mahatma Jyotiba Phule) जयंती तथा संविधान के निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव आम्बेडकर (Dr. Bhimra Rao Ambedar )की जयंती के दौरान अधिक से अधिक लोग टीकाकरण कराएं।”

टीकाकरण उत्सव के लिए लखनऊ यूनिवर्सिटी ने की खास तैयारी

11 से 14 अप्रैल तक टीकाकरण उत्सव में भागीदारी के लिए लखनऊ यूनिवर्सिटी (Lucknow Uiversity)ने खास प्लान तैयार किया है। कुलसचिव (Registrar Lucknow Uiversity) विनोद कुमार शुक्ल ने सभी विभागाध्यक्षों और शिक्षकों को निर्देश दिए हैं कि 45 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। लखनऊ यूनिवर्सिटी के कुलपति (Vice Chancellor of Lucknow University) प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने सभी शिक्षकों और उनके परिवार वालों से भी टीकाकरण उत्सव में बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील की है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.