Corona: नागपुर में हालात बेकाबू, लॉकडाउन का एलान

महाराष्ट्र में रोजाना 60 प्रतिशत कोरोना के नए केसेस पाए जा रहे है। नागपुर में 15 मार्च से 21 मार्च तक लॉकडाउन का एलान।

0
Corona: महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ रहे है। सरकार ने हालात को काबू करने के लिए नागपुर में साप्ताहिक लॉकडाउन (lockdown)लगाने का एलान किया है। लॉकडाउन के दोरान लोगो को केवल जरूरतमंद सुविधाएं उपलब्ध करवाई जायेगी जैसे सब्जियों, फल और दूध की दुकानें ही खुली रहेंगी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के मुताबिक , महाराष्ट्र के कुछ और शहरों में भी लॉकडाउन
(lockdown)लग सकता है। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नितिन राउत ने एलान किया है की यह साप्ताहिक लॉकडाउन (lockdown)15 मार्च से 21 मार्च तक लगेगा। लॉकडाउन के चलते किसी को भी बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी। केवल आपात सेवाओं से जुड़े लोगो को बाहर जाने की अनुमति होगी। बुधवार को नागपुर नगर निगम ने यह बताया की कोरोना के नए मामले ज्यादातर महिलाओं और 20 से 40 वर्ष के लोगो में नजर आ रहे है।

ये भी पढ़ें- Delhi: केजरीवाल सरकार ने कच्ची कॉलोनियों के लिए किया 1550 करोड़ रुपए का प्रावधान

Corona
नागपुर में हालात बेकाबू, लॉकडाउन का एलान

महाराष्ट्र में रोजाना 60 प्रतिशत कोरोना के नए मामले :-

महाराष्ट्र में पिछले एक महीने से कोरोना के मामले में वृद्धि दिखाई दी है। महाराष्ट्र में कुल 13,659, कोरोना के नए मामले सामने आए है । जिसका मतलब है महाराष्ट्र में रोजाना 60 प्रतिशत कोरोना के नए केसेस पाए जा रहे है। महाराष्ट्र राज्य में देश में ऐसा राज्य है जिसमे सबसे ज्यादा कोरोना के मामले बढ़ रहे है। इस चलते महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कोरोना वायरस वैक्सीन (Vaccine) की पहली डोज (dose) लगवाई है।

भारत में 24 घंटे में कुल 22,854 कोरोना के नए मामले सामने आए है । महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, पंजाब, गुजरात और तमिल नाडु में कुल 83.76 प्रतिशत कोरोना के नए मामले निकल कर आ रहे है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: