बीजेपी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने मार्क ज़करबर्ग को लिखा पत्र

बीजेपी पर लगाया फेसबुक और व्हाट्सएप के दुरुपयोग करने का आरोप

0
कांग्रेस ने अमेरिका के प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन में छपे एक लेख को लेकर फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग ( Mark Zuckerberg) को एक पत्र लिखा है। इस पत्र के माध्यम से कांग्रेस ने भारत में फेसबुक और व्हाट्सएप के इस्तेमाल में भाजपा के दखल देने का आरोप लगाया है।

विगत कुछ दिनों से विदेशी मीडिया में भी यह बात छाई हुई है। 27 अगस्त को ही अमेरिका के प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन में एक लेख छपा था जिसका शीर्षक था फेसबुक टाईज टू इंडियाज रूलिंग पार्टी कंप्लीकेट इट्स फाइट अगेंस्ट स्पीच( Facebook ties to India’s rulling party complicate its fight against speech )। इससे पहले भी अमेरिका के अखबार वॉल स्ट्रीट(Wall street) में भी कुछ इसी तरह का एक जनरल छपा था । इन लेखों में फेसबुक और व्हाट्सएप के साथ भारत की सत्ताधारी पार्टी भाजपा के गठजोड़ की बात कही गई है ।

कांग्रेस ने इन मुद्दों को उठाते हुए मार्क ज़करबर्ग को दुबारा पत्र लिखा है ।कांग्रेस पत्रों के माध्यम से ऐसे मामलों में होने वाली पड़ताल की जानकारी चाहती है । कांग्रेस का ये भी कहना है कि वो विधायी और न्यायिक क़दम उठाएगी ताकि कोई विदेशी कंपनी अपने निजी फ़ायदे के लिए इस तरह देश में सामाजिक सौहार्द ना बिगाड़ सके ।कांग्रेस के आरोपों पर फेसबुक और बीजेपी की तरफ से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: