CWC बैठक से पहले राहुल को अध्यक्ष बनाने की मांग तेज

कई बड़े नेताओं ने किया राहुल के नाम का समर्थन

0

DELHI: कांग्रेस कार्य समिति(CWC) की बैठक से ठीक पहले राहुल गांधी(RAHUL GANDHI) को अध्यक्ष बनाए जाने की मांग तेज हो गई है।  कई सदस्य सोमवार को होने वाली बैठक में राहुल गांधी को एक बार फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग रख सकते हैं। अगर इस पर सहमति नहीं बनती है तो संगठन के लिए आगे की दिशा तय करने में सहमति बन सकती है।

राहुल को अध्यक्ष बनाने की मांग तेज

असम कांग्रेस अध्यक्ष रिपु बोरा ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग की है। उन्होने कहा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राज्यसभा सांसदों के साथ बैठक के पहले वीडियो कॉन्फ्रेंस में मैंने स्पष्ट रूप से सोनिया गांधी से राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व देने की अपील की क्योंकि नरेंद्र मोदी केवल राहुल गांधी से डरते हैं।’जब रिपु से पूछा गया कि यदि राहुल इस बार भी असहमत होते हैं तब  क्या किसी और का नाम भी अध्यक्ष के लिए आ सकता है तो कांग्रेस के एक नेता ने कहा, ‘यह सीडब्ल्यूसी और नेहरू-गांधी परिवार को तय करना है। इतना जरूर कह सकता हूं कि सोमवार की बैठक में आगे के लिए रोडमैप पर सहमति बनने की मुझे पूरी उम्मीद है।’

छत्तीसगढ़ के सीएम ने लिखा राहुल को पत्र

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को राहुल गांधी को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में कहा, ‘गांधी-नेहरू परिवार का भारत को गरीब राष्ट्र की श्रेणी से निकालकर आधुनिक राष्ट्र बनाने में बहुत बड़ा योगदान रहा है। इस परिवार ने देश के लिए जो कुर्बानियां दी हैं वो अविस्मरणीय हैं।आपसे अनुरोध है कि असहमति के स्वरों के बीच अविचलित रहते हुए देश को नयी दिशा दिखाएं और कांग्रेस का नेतृत्व पुन: संभालें। हमें आशा है कि आपके नेतृत्व में कांग्रेस नयी ऊंचाइयां हासिल करेगी और देश के सामने खड़े संकटों पर विजय हासिल की जा सकेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: