Commonwealth Games 2022: बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत का दबदबा बरकरार

Commonwealth Games 2022: भारत की झोली में 9 मेडल, हरजिंदर कौर को वेटलिफ्टिंग में मिला कांस्य पदक

0

Commonwealth Games 2022: बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत का प्रदर्शन शानदार जा रहा है। जहां हरजिंदर कौर ने वेटलिफ्टिंग में 212 किलोग्राम वजन उठाकर भारत की झोली में कांस्य पदक डाल दिया है तो वहीं कॉमनवेल्थ गेम्स में जूडो में सुशीला देवी सिल्वर मेडल जीत कर भारत का नाम रौशन किया इसके साथ ही विजय कुमार ने भी ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर किया बता दें, विजय कुमार ने 60 किलोग्राम की श्रेणी में ब्रॉन्ज मेडल जीता।

ये भी पढ़ें- Delhi Corona Update: कोरोना मामलों में आई गिरावट, 24 घंटों में कोरोना के 822 नए केस

Commonwealth Games 2022: हरजिंदर कौर ने जीता कांस्य पदक

Commonwealth Games 2022
Commonwealth Games 2022

आपको बता दें, हरजिंदर कौर ने कुल 212 किलोग्राम वजन उठाकर कांस्य पदक जीता। हरजिंदर कौर की इस जीत के बाद भारत के नाम कुल 9 पदक हो चुके हैं। हरजिंदर कौर वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता के दौरान क्लीन एंड जर्क में अपना अटैम्प्ट खत्म करने के बाद वह चौथे स्थान पर थीं, लेकिन जब नाइजीरिया की जॉय क्लीन एंड जर्क में अपने तीनों अटैम्प्ट में लिफ्ट नहीं कर पाईं जिसके बाद हरजिंदर कौर को कांस्य पदक दिया गया। भारत को सबसे ज्यादा पदक वेट लिफ्टिंग में ही मिले हैं। इससे पहले भारत ने 7 मेडल वेटलिफ्टिंग में जीते थे हरजिंदर कौर की जीत के बाद यह संख्या 8 हो गई है।

Commonwealth Games 2022: सुशीला देवी ने जूडो में सिल्वर मेडल जीता

Commonwealth Games 2022
Commonwealth Games 2022

इसके साथ ही कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। सुशीला देवी ने जूडो में सिल्वर मेडल जीता। बता दें, जूडो के फाइनल मुकाबले में सुशीला देवी का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका की मिकेला व्‍हाइटबूई से हुआ। फाइनल में मिकेला व्‍हाइटबूई से शिकस्‍त के बाद सुशीला देवी को सिल्वर मेडल मिला। हालांकि फाइनल मुकाबले में सुशीला देवी ने मुकाबला दक्षिण अफ्रीका की मिकेला व्‍हाइटबूई को अच्छी टक्कर दी।
इसके साथ ही पुरुषों की 60 किग्रा स्पर्धा में विजय कुमार ने साइप्रस के पेट्रोस क्रिस्टोडौलाइड्स को मात देते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.