Commonwealth Games 2022: टेबल टेनिस के सिंगल्स मुकाबले में भारत को मिला गोल्ड मेडल

Commonwealth Games 2022: अब कर कुल 13 मेडल भारत के नाम

0

Commonwealth Games 2022: बर्मिंगम में खेले जा रहे कॉ़मनवेल्थ गेम्स में भारत ने एक और पदक अपने नाम कर लिया है। बता दें, कॉ़मनवेल्थ गेम्स के पांचवें दिन भारत ने टेबल टेनिस में गोल्ड मेडल जीता है। यह मुकाबला सिंगापुर को 3-1 से हरा कर भारत ने अपने नाम किया है। भारत की ओर से टेबल टेनिस के डबल्स मुकाबले में साथियान ज्ञानशेखरन और हरमीत देसाई ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सिंगापुर के योंग इजाक क्वेक और यू एन कोएन पैंग को 3-1 से मात दिया।

ये भी पढ़ें- हुमा कुरैशी की वेबसीरीज महारानी 2 का ट्रेलर रिलीज

Commonwealth Games 2022: टेबल टेनिस के सिंगल्स मुकाबले में भारत को मिला गोल्ड

Commonwealth Games 2022
Commonwealth Games 2022

इसके साथ ही टेबल टेनिस के सिंगल्स मुकाबले में भारत के हरमीत देसाई नेअपना शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया। इस शानदार जीत और टेबल टेनिस के सिंगल्स में भारत को गोल्ड मेडल मिलने पर केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू समेत कई हस्तियों ने बधाई दी।

Commonwealth Games 2022: भारत का प्रदर्शन रहा शानदार

आपको बता दें, टेबल टेनिस के टीम इवेंट के पहले डबल्स में भारत का मुकाबला सिंगापुर से था। भारत की ओर से साथियान और हरमीत की जोड़ी ने 3-1 से सिंगापुर की योंग इजाक क्वेक और यू एन कोएन पैंग को हरा दिया। भारत ने डबल्स मुकाबले में सिंगापुर को 13-11, 11-7 और 11-5 से हराया। हालांकि पहले सिंगल्स में भारत के शरत कमल को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन दूसरे टेबल टेनिस के सिंगल्स मुकाबले में भारत को गोल्ड मेडल मिला। इस मुकाबले में साथियान ने 3-1 से जीत हासिल की. उन्होंने टीम को 2-1 से बढ़त दिलाई. अंत में हरमीत ने अपना सिंगल्स मैच जीता।

Commonwealth Games 2022: भारत के नाम कुल 13 मेडल

Commonwealth Games 2022
Commonwealth Games 2022

इसके साथ ही भारत के नाम अब कुल 13 मेडल हो चुके हैं। जिसमे 5 गोल्ड, 5 सिल्वर और 3 कांस्य पदक शामिल हैं। इससे पहले हरजिंदर कौर ने कुल 212 किलोग्राम वजन उठाकर कांस्य पदक जीता। हरजिंदर कौर की इस जीत के बाद भारत के नाम कुल 9 पदक हो चुके हैं। हरजिंदर कौर वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता के दौरान क्लीन एंड जर्क में अपना अटैम्प्ट खत्म करने के बाद वह चौथे स्थान पर थीं,

लेकिन जब नाइजीरिया की जॉय क्लीन एंड जर्क में अपने तीनों अटैम्प्ट में लिफ्ट नहीं कर पाईं जिसके बाद हरजिंदर कौर को कांस्य पदक दिया गया। भारत को सबसे ज्यादा पदक वेट लिफ्टिंग में ही मिले हैं। इससे पहले भारत ने 7 मेडल वेटलिफ्टिंग में जीते थे हरजिंदर कौर की जीत के बाद यह संख्या 8 हो गई है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.