CNG & PNG : घरेलू गैस सिलेंडर के बाद CNG और PNG के बढ़े दाम

0

CNG & PNG : आम आदमी पर महंगाई की मार बढ़ती जा रही है। कोरोना संकट से जूझ रहे आम लोगों पर इस महीने की शुरुआत में ही महंगाई Hikeकी मार पड़ी थी। इस महीने के शुरुआत में ही घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोत्तरी हुई थी। CNG & PNG की  कीमतों भी बढ़ गई हैं।

CNG & PNG- के दिल्ली-एनसीआर में भी बढ़ें दाम

आपको बता दें कि गुरुवार को राजधानी दिल्ली व एनसीआर (Delhi and NCR) में सीएनजी (CNG & PNG) की कीमत में 90 पैसे प्रति किलो बढ़ गई है। वही, पीएनजी का कीमत में एक रुपये पच्चीस पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। बढ़ी हुई दरें आज सुबह से ही लागू हो गई हैं। बढ़ोत्तरी के बाद दिल्ली में सीएनजी की रिटेल कीमत 44.30 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। पीएनजी की कीमत 29.66 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर हो गई है।

ये भी पढ़ें- UP ELECTION 2022 : यूपी के अगामी विधानसभा चुनाव में आएगी लोकतांत्रिक क्रांति – अखिलेश यादव

वही, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी (CNG & PNG) की कीमत 49.08 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 49.98 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। वही, एनसीआर में पीएनजी की कीमत बढ़कर 29.61 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर हो गई है।

CNG & PNG के बढ़ें कीमतों से जनता बेहाल

बता दें कि जुलाई के शुरुआत से ही देश में कई चीजों के दामों में बढ़ोतरी हुई थी। पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही लगातार बढ़ोत्तरी ने आम लोगों की मुश्किलें बढ़ा रखी है। एक जुलाई से एलपीजी की कीमतों में 25 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई थी। वहीं, अमूल दूध ने प्रति पैकेट दो रुपये की बढ़ोत्तरी की थी।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.