सर्वदलीय बैठक में सीएम योगी ने कहा, सदन चलाने में सहयोग दे विपक्ष

20 अगस्त से शुरु हो रहा है मानसून सत्र

0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानमंडल (Uttar Pradesh Legislature) का मानसून सत्र (monsoon session) गुरुवार से शुरू होने जा रहा है। विधानसभा की कार्यवाही को सही ढंग से चलाने के लिए बुधवार को सर्वदलीय बैठक (All party meeting) हुई। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सभी विपक्षी दलों के नेताओं से सदन की कार्यवाही में सहयोग की अपील की।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मानसून सत्र कोरोना संक्रमण (Corona infection) के दौरान चलने जा रहा है। ऐसे में सभी को सावधानी के साथ कोरोना प्रोटोकॉल (Corona protocol) का पालन करते हुए सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेना होगा। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित (Assembly Speaker Hriday Narayan Dixit) ने भी सभी से सहयोग की अपील की और कहा कि सदन के सभी सदस्य कोरोना की जांच करा लें।
उन्होंने यह भी कहा कि सत्र के दौरान विपक्ष के सदस्य अपनी बात को लिखकर दें और वेल में आने से परहेज करें। विधानसभा अध्यक्ष ने यह भी कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण 65 वर्ष से अधिक उम्र के सदस्य सदन की कार्यवाही में ऑनलाइन भाग लें तो सुरक्षित रहेगा।
सर्वदलीय बैठक में समाजवादी पार्टी की तरफ से नरेंद्र वर्मा, बसपा दल के नेता लालजी वर्मा, कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के ओमप्रकाश राजभर मौजूद थे।

बैठक के दौरान सभी दलीय नेताओं ने सदन में संचालन में पूर्ण रूप से सहयोग देने की बात कही है। 17वीं विधानसभा का दूसरा सत्र यानी मानसून सत्र 20 से 24 अगस्त तक चलेगा। अब तक जारी कार्यक्रम के अनुसार, पहले दिन विधायकों के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की जाएगी।

दरअसल, दो कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण और चेतन चौहान समेत चार सदस्यों का हाल ही में निधन हुआ है। अन्य दो सदस्यों में भाजपा विधायक वीरेंद्र सिरोही और सपा विधायक पारसनाथ यादव शामिल हैं।

सत्र के दूसरे दिन यानी 21 अगस्त को विधायी कार्य होंगे। 22 व 23 अगस्त को शनिवार और रविवार के चलते बैठक नहीं होगी। वहीं 24 अगस्त को विधायी कार्य के बाद सदन स्थगित कर दिया जाएगा।

मानसून सत्र शुरू होने से पहले सोमवार से ही विधायकों और विधानसभा के कर्मचारियों की कोरोना जांच कराई जा रही है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: