सीएम योगी ने सहायक अध्यापकों को प्रदान किया नियुक्ति पत्र

नियुक्ति पत्र वितरण के शुभारंभ कार्यक्रम का सभी जिलों में सीधा प्रसारण किया गया। इसके लिए जिलों में समारोह स्थल पर एलईडी स्क्रीन लगाई गई। सीएम की तरफ से कार्यक्रम का शुभारंभ करने के बाद जिलों में प्रभारी मंत्री और वहां के जनप्रतिनिधि ने चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटा।

0

लखनऊ: काफी लंबे समय से कोर्ट-कचही का चक्कर लगाने बाद अब सहायक टीचरों के चेहरे की रौनक लौट आई है। सहायक अध्यापकों का लंबा इंतजार उस वक्त खत्म हो गया जब सीएम योगी आदित्यनाथ ने 31,277 सहायक टीचरों को नियुक्ति पत्र जारी किया।

 सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग पर 31,277 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। उन्होंने पांच लाभार्थियों को अपने हाथ से नियुक्ति पत्र दिये। इसके बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रदेश के 68 जिलों में इस कार्यक्रम की शुरुआत की।

प्रदेश के परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापक पद पर चयनित 31,277 अभ्यर्थियों को आज यानी 16 अकटूबर को नियुक्ति पत्र मिलेगा। इसमें लखनऊ के साथ ही अन्य 68 जिलों में सहायक अध्यापक के पद पर तैनाती पाने वालों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर एक बजे अपने सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम में पांच सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान कर इस समारोह का  शुभारंभ किया। इस मौके पर सीए ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से वाराणसी, बरेली, बांदा, गोरखपुर, शाहजहांपुर,सिद्धार्थनगर के सफल अभ्यर्थियों से बात भी की।

नियुक्ति पत्र वितरण के शुभारंभ कार्यक्रम का सभी जिलों में सीधा प्रसारण किया गया। इसके लिए जिलों में समारोह स्थल पर एलईडी स्क्रीन लगाई गई। सीएम की तरफ से कार्यक्रम का शुभारंभ करने के बाद जिलों में प्रभारी मंत्री और वहां के जनप्रतिनिधि ने चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटा। जिन सात जिलों में विधानसभा उपचुनाव होने हैं, वहां के चयनित अभ्यर्थी भी आज नियुक्ति पत्र दिया गया। आदर्श आचार संहिता के मद्देनजर उन जिलों के सफल अभ्यर्थियों को पड़ोस के जिले में नियुक्त पत्र दिया गया।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: