सीएम योगी ने UPSRTC की कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

सीएम योगी ने UPSRTC के योगदान को सराहा

0
LUCKNOW: एक तरफ जहां कोरोना वायरस (CORONA VIRUS) संक्रमण का चारो तरफ संकट मंडरा रहा है तो वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ (CM YOGI ADITYANATH) इस संकट की घड़ी में भी विकास की योजनाओं को धरातल पर ला रहे हैं। गुरुवार को सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) की कई योजनाओं का शिलान्यास (Foundation stone )और लोकार्पण (Launch) किया।

सीएम ने परिवहन निगम के बस अड्डों का वीडियो कांफ्रेंसिंग (VIDEO CONFERENCING)  के जरिये लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने लखनऊ में अवध, (AVADH) सीतापुर (SITAPUR) में नैमिषारण्य, चित्रकूट, बस्ती, गोंडा और बुलंदशहर बस अड्डो (BUS STATION) का लोकार्पण किया। इसके साथ ही कन्नौज, जालौन, मुरादाबाद, औरैया, एटा, जौनपुर और कौशाम्बी समेत सात बस अड्डे का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री आवास के सामने से बसों को हरी झंडी दिखाई और आगे के सफर के लिए रवाना भी किया।

‘परिवहन निगम ने खुद को साबित किया है’

इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 के संकट के दौरान उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने सराहनीय काम करके अपने आप को साबित किया है। उन्होंने कहा कि सामान्य दिनों में हर व्यक्ति एवं संस्था अपना काम कर सकती है, लेकिन आपदा एवं चुनौतियों से जूझते हुए परिणाम दे पाना यह किसी भी व्यक्ति और संस्था के लिए सबसे बड़ी कसौटी होती है।

‘UPSRTC लोगों का दोस्त है’

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई जिलों के लिए बस स्टेशनों का उद्घाटन और शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट काल में राज्य सड़क परिवहन निगम के अधिकारियों ने प्रवासियों और छात्रों को उनके घर तथा गांव तक लौटने की सुविधा प्रदान करने के लिए दिन-रात काम किया। इससे साबित होता है कि परिवहन निगम लोगों का दोस्त है। कहा जाता है कि जरूरत पडऩे पर जो काम आए वह दोस्त कहलाता है।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेशवासियों को अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा प्रदान करने के संकल्प के साथ नवीन बस स्टेशन उपलब्ध हो रहा है। इसके साथ ही आने वाले समय में कुछ और नए बस स्टेशन उपलब्ध होंगे। यह परिवहन विभाग की अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है इसके लिए मैं प्रदेशवासियों को भी हृदय से बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं।

इस अवसर पर सांसद मोहनलालगंज कौशल किशोर, परिवहन मंत्री अशोक कटारिया व मुख्य सचिव आरके तिवारी भी मौजूद थे।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: