CM Yogi order : किसानों को CM योगी का तोहफा, गन्ना मूल्य बढ़ाने के साथ किसानों पर दर्ज मुकदमे होंगे वापस

0

CM Yogi order : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अपने लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर प्रदेश भर से आए किसानों से संवाद में, सीएम योगी ने कहा कि फसल अवशेष जलाने के कारण किसानों पर दर्ज मुकदमें वापस ले लिए जाएंगे। साथ ही गन्ना के दामों में बढ़ोतरी और बकाया बिजली बिल के कारण बिजली कनेक्शन नहीं काटने समेत कई अहम घोषणाएं की।

ये भी पढ़ें – Ujjwala Yojana : सीएम योगी ने उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण की शुरुआत, 20 लाख महिलाओं को फ्री मिलेगा LPG कनेक्शन

CM Yogi order

CM Yogi order- फसल अवशेष जलाने के कारण दर्ज हुए मुकदमे होंगे वापस

CM योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को किसान नेताओं के साथ बात की और किसानों की समस्याएं सुनी। किसानों की समस्याएं सुनने के बाद सीएम ने किसानों को देने वाली कई घोषणाएँ की। मुख्यमंत्री ने किसानों से संवाद के दौरान कहा कि गन्ना मूल्य में बढ़ोतरी होगी। सीएम ने कहा कि संबंधित सभी स्टेक होल्डर्स से बात कर के निर्णय लेंगे।

बकाए बिजली बिल के कारण किसान का बिजली कनेक्शन नहीं कटेगा -CM Yogi order

सीएम योगी ने चीनी मिलों को लेकर भी किसानों को खुशखबरी दी है। सीएम ने बताया कि पश्चिम क्षेत्र की चीनी मिलें 20 अक्टूबर से प्रारंभ होंगी, मध्य क्षेत्र की चीनी मिलें 25 अक्टूबर से शुरू होंगी वहीं पूर्व क्षेत्र की चीनी मिलों का संचालन नवम्बर के पहले हफ्ते से प्रारम्भ हो जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में गन्ना किसानों से संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गन्ना मूल्य में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया।

CM Yogi order

20 अक्टूबर से चीनी मिलें चालू होंगी (CM Yogi order) सीएम योगी

किसानों से संवाद के दौरान सीएम योगी ने कहा कि फसल अवशेष जलाने के कारण दर्ज हुए मुकदमे होंगे वापस। इसके साथ फसल अवशेष जलाने के कारण किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस होंगे। सीएम ने साथ ही कहा कि जुर्माना वापसी पर भी जल्द निर्णय होगा। गन्ना पेराई के नए सत्र से पहले पिछला सारा भुगतान करा दिया जाएगा। सीएम योगी ने साथ ही किसानों को भरोसा दिलाया कि बिजली बिल बकाए के कारण एक भी किसान का बिजली कनेक्शन नहीं कटेगा।

योगी सरकार की नीतियों और आदेशों के बारे में जानने के लिए यहं क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.