CM Yogi New Order: सीएम योगी ने दिए सख्त आदेश ”धार्मिक परिसर के बाहर ना जाए लाउडस्पीकर की आवाज”

CM Yogi New Order: 4 मई तक प्रदेश के सभी पुलिस अधिकारियों की छुट्टी हुई रद्द

0

CM Yogi New Order: बीते दिनों हनुमान जयंती की मौके पर शोभायात्रा के दौरान दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुए दंगे के बाद अब दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने उत्तर प्रदेश में सख्ती को बढ़ा दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये सख्त आदेश दिया है कि प्रदेश में प्रशासन के बिना आदेश के किसी को भी धार्मिक शोभा यात्रा निकालने की इजाजत नहीं होगी।

ये भी पढ़ें- LT Gen Manoj Pande New Army Chief: भारत के अगले थलसेनाध्यक्ष होंगे लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे

CM Yogi New Order: ”लाउडस्पीकर की आवाज परिसर के बाहर ना जाए” -CM योगी

CM Yogi New Order
CM Yogi New Order

साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह भी आदेश दिया है कि अगर कोई लाउडस्पीकर लगाकर का प्रयोग किसी भी धार्मिक कार्यक्रम में करता है तो यह ध्यान रखे कि लाउडस्पीकर की आवाज परिसर के बाहर ना जाए। सभी को अपने अपने धर्म के मुताबिक अराधना करने का अधिकार है लेकिन इस बात का विशेष ध्यान रखें कि दूसरों को इससे कोई परेशानी ना हो।

CM Yogi New Order: प्रशासन को चौकन्ना रहने के निर्देश

CM Yogi New Order
CM Yogi New Order

दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश प्रशासन को चौकन्ना रहने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त आदेश दिए हैं। साथ अधिकारियों को सीएम योगी ने यह निर्देश भी दिया है कि आगे आने वाले धार्मिक कार्यक्रमों और त्योहारों में उत्तर प्रदेश में मध्यप्रदेश के खरगोन और दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा ना होने पाए इसलिए प्रदेश के सभी संवेदनशील इलाको में भारी पुलिस बल की तैनाती की जाए साथ ही किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधी पर फौरन कार्रवाई की जाए।

आपको बता दें, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐसा इसलिए कहा है कि आने वाले दिनों में ईद और अक्षय तृतीया एक ही दिन हो सकते हैं ऐसे में जो स्थिती इस वक्त चल रही है उसे देखते हुए उत्तर प्रदेश में भी हिंसा की संभावना हो सकती है।

CM Yogi New Order: पुलिस अधिकारियों की छुट्टियां हुईं रद्द

CM Yogi New Order
CM Yogi New Order

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी को अपने अपने क्षेत्र में मौजूद रहने को कहा है। तहसीलदार, एसडीएम, थानाध्यक्ष और क्षेत्र के सीओ सभी अपने क्षेत्र में रहकर अपने अपने इलाके के हर छोटी बड़ी गतिविधि की जानकारी रखें। सीएम योगी ने कहा कि उनके इस निर्देश का सभी कड़ाई से पालन करें। संवेदनशील इलाको में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर जरूरत पड़े तो ड्रोन का उपयोग कर स्थिति पर नजर रखा जाए। बता दें, सभी पुलिस अधिकारियों की छुट्टियां अगले 4 मई तक के लिए रद्द कर दी गई है.

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.