नर्सिंग होम संचालकों को दिल्ली सरकार से मिली बड़ी राहत

नर्सिंग होम के लाइसेंस को 1 साल के लिए एक्सटेंशन देने का फैसला

0

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi) की केजरीवाल सरकार ने नर्सिंग होम संचालकों को बड़ी रहात दी है। दिल्ली के सभी नर्सिंग होम (Nursing Home ) संचालकों के लाइसेंस (License ) को अगले एक साल के लिए एक्सटेंड कर दिया है।

बता दें इस बाबत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देर शाम नर्सिंग होम एसोसिएशन के सदस्यों के साथ बैठक की, जिसके बाद ये फैसला लिया गया। इस बैठक में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन भी मौजूद रहे। इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने स्वास्थ्य विभाग को आदेश पारित करने का निर्देश दिया।

सीएम केजरीवाल ने अपने आदेश में कहा कि स्वास्थ्य विभाग को ये निर्देशित किया गया है कि वो जल्द से जल्द ऐसा सिस्टम तैयार करें, जिससे नर्सिंग होम संचालकों को लाइसेंस का ऑटो एक्सटेंशन मिल जाए, और इस संकट काल में उनकी परेशान कम हो सके।

आपको बता दें कोरोना महामारी और लॉकडाउन की वजह से दिल्ली के जिन नर्सिंग होम संचालकों के लाइसेंस की अवधि 31 मार्च 2020 को खत्म हो गई है, और वो अपने लाइसेंस को रिन्यू नहीं करा पाएं हैं। उन्हें दिल्ली सरकार के इस फैसले से बड़ी राहत मिली है। इससे अब नर्सिंग होम संचालकों का लाइसेंस 31 मार्च 2021 तक के लिए वैध हो जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: